'अच्छा हुआ कि वह बुलडोजर लेकर थाने नहीं गए', मंच पर पहुंचकर यूपी के मंत्री की कार पर अखिलेश ने कसा तंज

Update: 2023-08-24 07:00 GMT

उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह की गाड़ी लखनऊ के चारबाग स्टेशन के अंदर चली गई. अब यह मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है.

इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों ही इशारों में योगी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने चुटीले अंदाज में लिखा कि अच्छा हुआ कि मैं बुलडोजर लेकर स्टेशन नहीं गया.बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में 'बुलडोजर' को योगी सरकार की कार्यशैली का प्रतीक माना जाता है।


क्या है पूरा मामला

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को बुधवार को ट्रेन नंबर 13005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल से लखनऊ से बरेली जाना था। पंजाब मेल चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आती है।

ऐसे में मंत्री धर्मपाल सिंह को मुख्य पोर्टिको आकर अधिक पैदल न चलना पड़े, उनकी कार को रेलवे न्यायालय के सामने दिव्यांग के बने रैंप पर चढ़ाते हुए सीधे प्लेटफार्म नंबर एक से सटे एस्केलेटर तक ले जाया गया।

यात्रियों के बीच मंत्री की कार पहुंचने से कुछ देर तक अफरातफरी मची रही। मंत्री की कार को उनके रवाना होने के बाद तक रोके रखा गया।

नियमों की अनदेखी

नियम के तहत केवल पैदल यात्री ही रैंप होते हुए एस्केलेटर का उपयोग कर सकते हैं। मंत्री की अगुवानी के लिए जीआरपी ने नियमों को तोड़ दिया।

जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने कहा कि मंत्री धर्मपाल सिंह ऐन वक्त पर स्टेशन पहुंचे। ऐसे में ट्रेन छूटने का समय हो रहा था। इस कारण उनकी कार को रैंप से होकर एस्केलेटर तक जाने की व्यवस्था की गई।

Tags:    

Similar News