गणेश विसर्जन के मद्देनजर दिल्ली मेरठ हाईवे पर 16 सितंबर को रहेगा डायवर्जन, जानें किस रास्ते से निकलना होगा सुविधाजनक

Update: 2024-09-13 12:06 GMT

पुलिस ने नहर के पास की है बैरिकेडिंग

मोहसिन खान

गाजियाबाद। गणपति विसर्जन के दौरान 16 सितंबर को दिल्ली मेरठ हाईवे पर डायवर्जन रहेगा। यह डायवर्जन 17 सितंबर की सुबह तक लागू रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान बनाया है।

पुलिस के अनुसार 16 और 17 सितंबर को दिल्ली की ओर से मुरादनगर की ओर जाने वाले वाहनों को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से निकाला जाएगा। इसी तरह कुछ वाहनों को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से भी निकाला जाएगा। गणेश विसर्जन के दौरान दिल्ली मेरठ हाईवे स्थित गंग नहर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गणेश विसर्जन करने के लिए पहुंचेंगे। गणेश विसर्जन के दौरान जाम लग जाता है। ऐसे में जाम को देखते हुए ट्रैफिक प्लान बनाया गया है। इसी तरह हिंडन नदी के पास भी कृत्रिम तालाब बनाया गया है। यहां पर भी 16 सितंबर को बड़ी संख्या में लोग मूर्ति विसर्जन करने पहुंचेंगे। ऐसे में हिंडन नहर रोड पर भी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। वहीं मेरठ से मुरादनगर की और जाने वाले वाहनों को मेरठ एक्सप्रेस वे से निकाल दिया जाएगा।

पुलिस ने शुरू की बैरिकेडिंग

मुरादनगर नहर के पास बने तालाब गणपति विसर्जन क्यों लेकर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है जिससे वाहनों को सुचारू रूप से निकाला जा सके। वही गंगा नहर में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाई गई है। एनजीटी के आदेश पर हिंडन नदी और गंग नहर में मूर्ति का विसर्जन नहीं होगा। नहर और नदी पर पुलिस बल तैनात रहेगा। दिल्ली मेरठ रोड पर पुलिस ने अवैध काटो पर बैरियर लगा दिए हैं।

Tags:    

Similar News