हस्तिनापुर से चांदपुर जाना है तो न जाएं, गंगा के उफान में समा गई एप्रोच रोड, आवागमन बिल्कुल ठप

Update: 2023-06-27 17:28 GMT

मेरठ.यदि आप हस्तिनापुर से चांदपुर जा रहे हैं तो न जाएं, क्योंकि इन दोनों क्षेत्रों को आपस में जोड़ने वाले भीमकुंड गंगा घाट पर बने पुल को जोड़ने के लिए बनाई गई एप्रोच रोड गंगा में बह गई है। इससे मार्ग पर यातायात बिल्कुल ठप हो गया है।

चांदपुर और हस्तिनापुर को जोड़ने वाले भीमकुंड गंगा घाट पर बने पुल को जोड़ने वाली एप्रोच सड़क सोमवार को गंगा के उफान में समा गई। इससे इस मार्ग पर यातायात बंद हो गया है। पुलिस ने दोनों ओर के वाहनों को रोकने के लिए बैरियर लगा दिए हैं।

पहाड़ पर लगातार हो रही बारिश से गंगा के जलस्तर में उफान है। रविवार को पानी ने नारनौर (चांदपुर) के पास गंगा नदी पर बने पुल के अंतिम पिलर और अप्रोच रोड की ओर कटान करना शुरू किया।

सोमवार सुबह अंतिम पिलर पर जुड़ा करीब 15 मीटर सड़क का हिस्सा गंगा में समा गया। इसके चलते इस मार्ग पर यातायात बंद हो गया। मेरठ से अमरोहा, चांदपुर, मुरादाबाद, धामपुर और बिजनौर से दिल्ली मेरठ जाने के लिए अब लगभग 60 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर बिजनौर बैराज से होकर जाना पड़ेगा।

एसडीएम चांदपुर रितु रानी ने मौके का निरीक्षण किया। एसडीएम ने कहा कि पहाड़ों पर हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ा है। जिसके कारण अप्रोच रोड खिसक गई है। आवागमन बंद कराया जा रहा है। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। लोगों से अपील है कि कोई भी पुल पर जाने की कोशिश ना करें।

Tags:    

Similar News