‘मुझसे गुनाह हुआ तो मैं दिल से माफी मांगता हूं’, मौलाना तौकीर रजा का वीडियो हुआ वायरल

By :  SaumyaV
Update: 2024-02-17 06:17 GMT

बरेली में करीब दो सप्ताह पहले का मौलाना तौकीर रजा का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह अपने लोगों को पहले आगाह करते दिखे और एकजुट रहने की अपील की। बाद में कहते हैं कि मुझसे कोई गुनाह हुआ है तो मैं दिल से माफी मांगता हूं, अल्लाह मेरी तौबा कुबूल फरमाए।

'मुझे मेरे लोगों ने देवबंदी करार दे दिया, मगर तुम लोग बेईमानी की जिंदगी जीने को मजबूर हो। जन गण मन करने वाले, योग और सूर्य नमस्कार करने वाले लोग हो। शरीयत के खिलाफ काम करते हो। तुम पर कुफ्र (शरीयत के खिलाफ) लागू नहीं होता। क्या सब कुफ्र का ठेका मेरे ऊपर है।' ये बोल इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के हैं। वह ये बातें एक वायरल वीडियो में कह रहे हैं। उनके कार्यालय से पता चला कि यह वीडियो करीब दो सप्ताह पुराना है।

वायरल वीडियो में मौलाना कह रहे हैं कि तुम लोग अपने गिरेबां में झांको कि तुमने कितना कुफ्र किया है। यह आदेश भी आने वाला है कि तुम्हें अपने मदरसों में रामायण पढ़ानी होगी। अगर तुम लोग अभी भी नहीं निकले तो कल बहुत खराब हालात होने वाले हैं।

'...इससे बेहतर तुम मर जाओ'

इसलिए तुमको निकलना पड़ेगा, इस वक्त पर भी नहीं निकले तो तुम मर जाओ इससे बेहतर है। यह बात वह अपने समाज के लोगों को एक संदेश के तौर पर कहते दिखाई दे रहे हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि कहीं मुझसे कोई गलती हो गई है। जाने-अनजाने में कोई गलत जुमला या शरई गिरफ्त वाली बात हो गई। कोई गुनाह हुआ है तो मैं उससे तौबा करता हूं। दिल से माफी मांगता हूं। अल्लाह मेरी तौबा कुबूल फरमाए।

बताया जा रहा है कि नौ फरवरी के कार्यक्रम से पहले उन्होंने एक प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी। इससे पहले उन्होंने मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवियों से चर्चा कर साथ आने की अपील की थी। यह बातें उसी अपील के दौरान का हिस्सा हैं।

इस वीडियो पर मौलाना तौकीर रजा खां का कहना है कि 15-20 दिन पुराना वीडियो है। अब इस पर मैं क्या बयान दूं। यह उस वक्त की ही बात है। सबकुछ कहा हुआ तो वीडियो में है।  

Tags:    

Similar News