स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर में मनाया गया हरियाली तीज उत्सव और विद्यालय संस्थापक लाला मांगेराम जी जयंती

Update: 2024-08-07 12:29 GMT

गाजियाबाद। राजेंद्र नगर स्थित स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर में आज हरियाली तीज उत्सव और विद्यालय संस्थापक लाला मांगेराम जयंती कार्यक्रम मनाया गया। मीडिया प्रभारी ललिता त्यागी ने बताया कि विद्या भारती राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जैनपाल जैन का उद्बोधन हुआ। इन्होंने बताया कि जीवन में सफलता प्राप्त करने का एक ही मंत्र है, वो है सतत परिश्रम।

आचार्या हेमलता ने और शैलेंद्र ने अपनी कविता के माध्यम से लाला जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। लाला जी के बेटा सुरेश ने उन्हें अपना पथ प्रदर्शक बताया। उन्होंने लालाजी के साथ अपने निजी अनुभवों को साझा किया और उनके व्यक्तित्व से सभी को परिचित कराया। इसके बाद रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर रमा शर्मा उपप्रधानाचार्य को राष्ट्रीय पाठयक्रम और शिक्षण सामग्री समिति के अंतर्गत करिकुलम एरिया ग्रुप में चयनित होने के लिए सम्मानित किया गया। इन्हें कक्षा 3 से 5 के लिए एनसीईआरटी अंग्रेजी पाठयपुस्तकों को तैयार करने का कार्य सौंपा गया था। इन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर हमारे विद्यालय का प्रतिनिधित्व किया है। जो वास्तव में गर्व का क्षण है।

विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष कैलाश राघव ने लालाजी के स्वप्न और विद्याभारती के लक्ष्य से सभी को अवगत कराया। इस कार्यक्रम में लाला मांगेराम जी के परिवार के सदस्य विनय, आकांक्षा, प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम गुप्ता, प्रबंधक केशव, प्रधानाचार्य जगदीश रघुवंशी, शिशु मंदिर की प्रधानाचार्य शीतल सिंघल, विद्या भारती क्षेत्रीय कार्यकारणी के सदस्य गंगाराम, यतेंद्र, विजेंद्र, रवि प्रसाद रुस्तागी, भीमसेन और समस्त विद्यालय परिवार मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News