देवरिया हत्याकांड में हुआ था घायल: अनमोल के सिर में लगे टांके कटे, दो दिन बाद फिर होगा स्वास्थ्य परीक्षण

Update: 2023-10-14 07:22 GMT

देवरिया कांड में घायल अनमोल दूबे की हालत अब एकदम ठीक है। शुक्रवार को उसके सिर में लगे टांके भी काट दिए गए। वह अब सामान्य तरीके से भोजन कर रहा है और टहल रहा है। हालांकि, अभी भी उसे डाॅक्टरों की निगरानी में रखा गया है। दो दिन बाद इसका एक और सिटी स्कैन व मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। इसके बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

देवरिया के फतेहपुर में दूबे परिवार पर हुए हमले में आठ वर्षीय बालक अनमोल दूबे को हमलावर मरा जानकर छोड़ गए थे। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया था। अनमोल के सिर समेत पूरे शरीर पर गंभीर चोट थे।

डॉक्टरों की टीम ने बच्चे का सिटी स्कैन समेत अन्य परीक्षण करने के बाद इलाज शुरू किया। घटना के दो दिन बाद शहर में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक, सांसद रविकिशन, देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी आदि भी हाल चाल लेने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने बच्चे का बेहतर इलाज करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिया था। इसके बाद पांच डॉक्टरों की टीम बच्चे के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए देवरिया पुलिस की एक टीम भी ट्राॅमा सेंटर के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात है।

बताया गया कि अब बच्चे की हालत पहले से काफी बेहतर है। बृहस्पतिवार को उसे सामान्य तरीके से भोजन कराया गया था। इसके बाद शुक्रवार को सिर में लगे टांके भी कट गए।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि अनमोल की हालत अब एकदम ठीक है। हालांकि अभी उसे दो-तीन दिन के लिए निगरानी में रखा गया है। दो दिन बाद उसका एक और मेडिकल परीक्षण व सिटी स्कैन कराया जाएगा। इसके बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

ये है पूरा मामला

बता दें कि देवरिया जिले में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में 2 अक्तूबर को सुबह छह बजे जमीन के विवाद में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। इससे गुस्साएं पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के घर में घुसकर पति, पत्नी और उसकी तीन संतानों को गोली मारकर और धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी, जबकि एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।

Tags:    

Similar News