ज्ञानवापी सर्वे: ASI ने सर्वे रिपोर्ट देने के लिए मांगा 8 हफ्ते का वक्त, 8 सितंबर को होगी सुनवाई

Update: 2023-09-02 09:29 GMT

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ज्ञानवापी परिसर का सर्वेक्षण करने और अपनी रिपोर्ट दाखिल करने के लिए शनिवार को 8 सप्ताह का समय मांगा। ASI की अर्जी पर 8 सितंबर को सुनवाई होगी. अब सबकी निगाहें कोर्ट पर हैं. लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि क्या अदालत सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए समय बढ़ाने के आवेदन को स्वीकार करेगी.

एएसआई की ओर से भारत सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने वादिनी के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी और अधिवक्ता सोहनलाल आर्य के साथ एडीजे प्रथम संजीव सिन्हा की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया। एक अधिवक्ता की मौत के कारण कोर्ट ने मामले की सुनवाई चार सितंबर को तय की है.

जिला जज की अदालत ने सीलबंद गोदाम को छोड़कर ज्ञानवापी परिसर का सर्वे कर दो सितंबर तक रिपोर्ट देने का आदेश दिया था. एसएसआई टीम चार अगस्त से सर्वे कर रही है. इसमें जीपीआर तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है. ज्ञानवापी में सर्वे का काम चल रहा है, इसलिए आज रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल होने की उम्मीद कम थी. अब कोर्ट अर्जी के आधार पर आदेश देगी। केंद्र सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने बताया कि अभी ज्ञानवापी का सर्वे चल रहा है।

Tags:    

Similar News