गोरखपुर-वाराणसी फोर लेन: कई जगहों पर हो रहा काम, अभी थोड़ा इंतजार...वाराणसी की राह होगी आसान

Update: 2023-10-05 10:10 GMT

नए साल में वाराणसी तक की राह आसान होगी। हाइवे के सरयू नदी पर एक लेन पुल का काम दिसंबर तक पूरा होने का दावा एनएच के अधिकारियों ने किया है। हालांकि अभी भी जगह-जगह काम चल रहा है। अंडरपास के आसपास सर्विस लेन का काम बाकी है।

16 वर्ष 2016 को वाराणसी से फ़ोरलेन का मिर्ज़ापुर तक हुआ था। साल 2019 तक काम की पूरी बात कही गई। लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है। बेलीपार, महावीर सम्राट सहित अन्य स्थानों पर अंडरपास के दोनों ओर लेन नहीं बन पाई है। बड़हलगंज के पास सरयू नदी पर 1250 मीटर लंबे पुल का निर्माण चल रहा है।

बेलीपार और कसिहार प्रतिनिधि के अनुसार जो सड़क बनी है। इसमें शामिल है एल्बम की डॉक्यूमेंट्री की वजह से इसे बनाया जा रहा है। रविवार की दोपहर 12.30 बजे बिस्टौली बुजुर्ग के पास सड़क का काम चल रहा था। इसी रोड पर बिस्टौली सोसाइटी के पास करीब 30 मीटर सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी। तीसरी ढलाई कामरिलीज़ है।

दिसंबर में शुरू होगा टोल प्लाजा

सड़क का काम तो ठीक से ठीक से पूरा नहीं हुआ है, लेकिन स्थानीय लोगों से टोल वसूलने की तैयारी पूरी हो चुकी है। बेलीपार में टोल प्लाजा तैयार हो गया है। इसकी अगल-बगल की सड़क भी प्रतिद्वंद्वी है। स्थानीय निवासी विवेक, रमेश, दिनेश और विज्येंद्र कुशवाहा ने बताया कि इस सड़क पर काम देखते-देखते हुए लोग अब चले गए हैं।

बड़हलगंज में जाम की समस्या से जूझते हैं लोग

छह साल से सरयू नदी पर गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पुल का निर्माण चल रहा है। ऐसे लोगों को बड़हलगंज में जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बड़हलगंज के पटना समाचार पत्र पर प्रतिदिन जाम लग रहा है। रविवार को पुल पर काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि नवंबर तक सरयू पुल पर एक लेन का काम किया जाएगा। इसी दिसंबर से पहले सप्ताह में सोप शुरू कर दिया जाएगा।

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पर बड़हलगंज में कुरांव से मध्य प्रदेश के डुप्लिकेट घाट नए बाजार तक 12 किलोमीटर की लंबाई में बने हैं। जिसमें 1250 मीटर लंबे सरयू पुल का काम चल रहा है। ओझौली के आगे सरयू पुल के लिए दोनों लेन पर 27-27 पिलर बने हैं। एलएचएस (लेफ्ट हैंड साइड) पर 26 पिलर के निर्माण का भुगतान हो चुका है। बड़हलगंज की तरफ शेष एक पिलर का काम हो रहा है। वह सड़क बन गई है। दूसरे लेन के निर्माण का 80 प्रतिशत भुगतान हो चुका है।


बोले लोग

जब से सड़क का काम शुरू हुआ है। टैब से इस बात का दावा किया जा रहा है कि इसी साल सड़क शुरू होगी। लेकिन अभी तक काम चल रहा है। - डॉ. प्रमोद मिश्रा, स्थानीय निवासी।

गोरखपुर से लेकर बड़हलगंज के बीच में कई जगह सड़क बनाई जा रही है। बड़हलगंज के कुरांव से डुप्लिकेट फोरलेन पर कई जगह निर्माण कार्य अधूरा है। -विनोद यादव, राहगीर।

फोरलेन के निर्माण से लोगों को काफी राहत मिल रही है। इससे लंबे समय तक जाम से प्राप्त किया जा सकता है। हम लोगों को खुशी होगी कि अगर जनवरी से मार्गदर्शन शुरू हो जाए। - विंध्याचल अकादमी, राहगीर।

हम लोग चाहते हैं कि जहां पर अंडरपास के किनारे सर्विस लेन न बनी हो उसका काम पूरा हो जाए। इसके अलावा जहां अगल-बगल से हाईवे पर चढ़ते हैं, उनका काम भी पूरा हो।-विन रॉयल, बड़हलगंज।

एनएच होटल टीम के लीडर वाइपी जौहरी ने कहा कि सरयू नदी पर बने पुल का काम दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। जैसे ही पुल का काम होगा। दोआॅटल पोर्टफोलियो पर शोरूम शुरू किया जाएगा। फ़ोरलेन का अधिकांश काम चुकाया गया है। जनवरी में सड़क पर पूरी तरह से शुरुआत होगी।

Tags:    

Similar News