रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: 25 स्टेशनों पर ATVM से खरीद सकेंगे जनरल टिकट, लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा

Update: 2023-09-20 10:45 GMT

पूर्वोत्तर रेलवे के बनारस और सिटी स्टेशन समेत 25 स्टेशनों पर यात्रियों को जनरल टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जनरल काउंटर के पास स्वचालित टिकट वेंडिंग कियोस्क मशीन (एटीवीएम) लगाई गई है।

सीनियर डीसीएम शेख रहमान ने बताया कि मंगलवार को जनरल टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को लंबी कतार और भीड़ से बचाने के लिए एटीवीएम लगाया गया था. बनारस और सिटी समेत 25 स्टेशनों पर 38 जगहों पर अनारक्षित टिकट मिलना आसान हो जाएगा।

छपरा, सीवान स्टेशनों पर चार-चार, बनारस, वाराणसी सिटी, गाज़ीपुर सिटी, आज़मगढ़, बलिया, मऊ और देवरिया सदर स्टेशनों पर दो-दो और प्रयागराज रामबाग, ज्ञानपुर रोड, सिसवन बाज़ार, कप्तानगंज, सुरेमपुर, बेल्थरा रोड, रसरा, एकमा। इंदारा, जखनियां, औड़िहार, दुरौंधा, मैरवां, थावे, भाटपार रानी व भटनी स्टेशनों पर एक-एक एटीवीएम लगाई गई है। इन सभी पर फैसिलिटेटर नियुक्त किये गये हैं. टिकट खरीदने के लिए आप नकद और डिजिटल दोनों माध्यमों से भुगतान कर सकते हैं। स्मार्ट फोन से क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान किया जा सकेगा।

ट्रेनों की लोकेशन मिल सकेगी

शेख रहमान ने बताया कि एटीवीएम से जनरल टिकट के साथ-साथ ट्रेनों के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है. स्टेशन पर ट्रेन कब पहुंचेगी, कितने प्लेटफार्म होंगे समेत अन्य जानकारी मिलेगी।

Tags:    

Similar News