Ghosi Bypoll: घोसी में उपचुनाव के लिए प्रचार थमा, कल डाले जाएंगे वोट; भाजपा-सपा में होगी कांटे की टक्कर

Update: 2023-09-04 06:42 GMT

घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार का शोर रविवार की शाम पांच बजे थम गया. मतदान 5 सितंबर को होगा और नतीजे 8 सितंबर को घोषित किए जाएंगे.

भाजपा ने पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को चुनाव प्रचार में उतारा है, जबकि सुधाकर सिंह सपा से चुनाव लड़ रहे हैं. मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों प्रत्याशियों के बीच है. दोनों दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी इस सीट पर विजयश्री पाने के लिए एनडीए के घटक दलों और भारत के नेताओं ने भी खूब कोशिश की.

एक दर्जन मंत्रियों ने बीजेपी की ओर से जीत की जमीन तैयार की

चुनाव को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए पुलिस, अर्धसैनिक बल और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है. बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत करीब एक दर्जन मंत्री करीब एक पखवाड़े तक पूरे विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव पहुंचकर जीत की जमीन तैयार करते रहे.

बीते शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मतदाताओं से केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और उपलब्धियों को बताते हुए सरकार के हाथ मजबूत करने की अपील की थी.

सपा से कमान संभाली थी शिवपाल ने

सपा की तरफ से राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली. 29 अगस्त को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जनसभा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद और अभिनेता मनोज तिवारी और रविकिशन ने रोड शो किया, तो वहीं सपा महासचिव शिवपाल यादव ने जगह-जगह चौपाल लगाई.|

Tags:    

Similar News