गाजियाबाद उप चुनाव: दो बड़े नेताओं के बीच प्रत्याशी के नाम को लेकर चल रही है मूंछों की लड़ाई! जानें किनके बीच

Update: 2024-10-22 07:26 GMT

गाजियाबाद। गाजियाबाद के उप चुनाव से पहले टिकट को लेकर खींचतान बढ़ गई है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि गाजियाबाद विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के नाम की घोषणा को लेकर दिल्ली और लखनऊ में मंथन चल रहा है। ऐसी चर्चा है कि दो बड़े नेताओं के बीच प्रत्याशी के नाम को लेकर मूंछों की लड़ाई चल रही है।

इनमें एक नेता जहां वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहुत करीबी हैं और गाजियाबाद की राजनीति में उनका पूरा दखल रहता है। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के करीबी दूसरे नेता की पसंद इस सीट पर कोई और है। यही वजह है कि टिकट की घोषणा को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हो पा रहा है। ऐसा भी हो सकता है कि अभी तक चल रहे तीन प्रमुख नाम में से किसी का भी टिकट न हो और किसी नए नेता को सदर सीट का उम्मीदवार बना दिया जाए। हालांकि अभी तक चल रहे तीन नाम में से शीर्ष स्तर पर केवल दो नाम पर चर्चा हो रही है। इनमें भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा और क्षेत्रीय महामंत्री मयंक गोयल का नाम प्रमुख है। अशोक मांगा का नाम कट जाने की चर्चा है।

बसपा उम्मीदवार परमानंद गर्ग 24 को नामांकन करेंगे। आजाद समाज पार्टी ने सत्यपाल चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। सपा व कांग्रेस में चल रही जंग के चलते सपा नेता मूछों पर ताव दे रहे हैं। संभावना है कि इस सीट पर कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ेगी। सांसद अतुल गर्ग विदेश यात्रा से लौट आए हैं लेकिन टिकट न होने से उनके घर भी दावेदार चक्कर काट रहे हैं। बता दें कि नामांकन 25 अक्टूबर तक होंगे। वहीं 13 नवंबर को उप चुनाव होगा और 23 नवंबर को परिणाम आएंगे।

Tags:    

Similar News