नई टाउनशिप को लेकर जीडीए वीसी अतुल वत्स ने की समीक्षा बैठक, जानें क्या लिया गया निर्णय

Update: 2024-08-20 11:11 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। गाजियाबाद शहरी विस्तारीकरण योजना के तहत नई टाउनशिप को लेकर जीडीए वीसी अतुल वत्स ने विभिन्न बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक की।

जीडीए सचिव राजेश सिंह ने नई टाउनशिप हरनंदीपुरम योजना के सीमांकन के बारे में जानकारी दी। जल्द ही इस योजना के तहत निरीक्षण भी किया जाएगा। इसके अलावा अभियंत्रण अनुभाग एक और तीन के तहत र्नादन पेरीफेरल रोड, आउटर रिंग रोड के बीच बने अवैध निर्माणों को चिन्हित कर उन्हें हटाए जाने का अभियान चलाया जाएगा। योजना का ड्रोन के माध्यम से टोपोग्राफिकल सर्वे भी कराया जाए।

जीडीए वीसी ने निर्देश दिए हैं कि योजना का ड्रोन के माध्यम से टोपोग्राफिकल सर्वे भी करा लिया जाय। योजना के पश्चिमी क्षेत्र में नंगला फिरोजपुर, अटौर की आबादी दर्शित हो रही हैं। ऐसे में जिगजैग के स्थान पर सीधी रेखा या यदि कोई ग्रामीण मार्ग हो तो उसका सर्वे ड्रोन से कराया जाए। जल्द ही अभियंत्रण खंड व भू-अर्जन अनुभाग समन्वय कर खसरा संख्या व सजरे को चिन्हित कर उसे आगामी बैठक में प्रस्तुत करेंगे।

बता दें कि इस योजना के सर्वे के बाद डीपीआर की कार्रवाई शुरू होगी। सर्वे के लिए कंसल्टेंट के चयन की कार्रवाई होगी। वर्तमान में लागू महायोजना-2021 में योजना की अधिकतम भूमि का भू-उपयोग कृषि के तहत आता है जिसे परिवर्तित कराया जाएगा। योजना के अन्तर्गत आने वाली जीएस लैंड का चिन्हीकरण सजरा प्लान में किया जाएगा।

Tags:    

Similar News