जीडीए ने अवैध निर्माण का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Update: 2024-06-08 06:43 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में प्रवर्तन जोन- 1 और 2 में अवैध निर्माण पर अंकुश लगाने के क्रम में प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन जोन- 1 और 2 ने निरीक्षण किया। इस दौरान प्रवर्तन जोन-1 के अन्तर्गत ग्राम-मोरटा और मोरटी के विभिन्न खसरों में अवैध रूप से निर्मित की जा रही कॉलोनियों में मौके पर निर्माण कार्य बंद पाया गया।

लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अवैध निर्माण पर चेतावनी बोर्ड भी लगवाया गया है। जिससे आम लोग इन कॉलोनियों में भूखंड/भवन क्रय-विक्रय न करें और उक्त कॉलोनियां पूर्ण रूप से अवैध हैं। इन कालोनियों में विकसित सड़क, पार्क, भवन आदि का प्राधिकरण द्वारा विशेष अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन जोन- 1 और 2 ने निर्देश दिया कि स्थल पर कोई अवैध निर्माण न होने पाए।

साथ ही यह भी निर्देश दिया कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण क्षेत्रान्तर्गत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाए। प्राधिकरण द्वारा लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई जारी रहेंगी। इसके साथ ही आम जनमानस को भी सूचित किया जाता है कि किसी भी वादग्रस्त विवादित निर्माण में भवनों का क्रय-विक्रय न करें।

Tags:    

Similar News