20 साल पहले नियम के खिलाफ किए गए आठ भवनों के आवंटन को जीडीए ने किया निरस्त, भूखंडों का नई सीरीज से होगा आवंटन

Update: 2024-06-21 09:00 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद में जीडीए की इंदिरापुरम योजना में 20 साल पहले तत्कालीन सचिव श्याम सिंह यादव द्वारा अपने परिचितों और रिश्तेदारों को नियम के खिलाफ आवंटित किए गए आठ भवनों के आवंटन को निरस्त कर दिया गया है।

भाजपा नेता राजेंद्र त्यागी की शिकायत के बाद शासन के निर्देश पर जीडीए उपाध्यक्ष ने आवंटन को निरस्त कर दिया है। 2003-04 में इंदिरापुरम योजना में अपने रिश्तेदारों और परिचितों को गलत तरीके से भूखंड आवंटन का आरोप तत्कालीन जीडीए सचिव श्याम सिंह यादव पर हैं। जीडीए द्वारा निरस्त किए गए इन आठ भूखंडों का आवंटन फिर से किया जाएगा। इसके लिए निकट भविष्य में जीडीए योजना तैयार करेगा। निरस्त किए गए भूखंडों का आवंटन फिर से लाटरी के माध्यम से किया जाएगा या फिर खुली बोली में, यह अभी तय नहीं हुआ है।

जीडीए वीसी द्वारा निरस्त किए गए आठ भूखंडों के अलावा अन्य कई भूखंड ऐसे हैं जिनका आवंटन निरस्त किया हुआ है। ऐसे सभी भूखंडों का आवंटन निकट भविष्य में किया जाएगा। जीडीए की बैठक में इसके लिए कार्ययोजना तय की जाएगी। बता दें अनुचित तरीके से आवंटित किए गए भूखंडों के आवंटन के खिलाफ उच्च न्यायालय, इलाहाबाद के समक्ष याचिका 2012 में दायर की गई थी। इस भूखंड आवंटन में जांच और परीक्षण के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की गई थी।

Tags:    

Similar News