छेड़छाड़ से परेशान होकर छात्रा ने दी जान, पुलिस देख श्मशान घाट पर शव छोड़ भागे परिजन; भाई ने दर्ज कराई FIR

Update: 2024-01-06 07:40 GMT

हापुड़ जिले में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे, तभी वहां पुलिस आ गई। मृतका के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। 

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी नाबालिग छात्रा ने पड़ोसी युवक द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार करने जा रहे परिजनों को रोककर शव को कब्जे में ले लिया। सुबह मृतका के भाई ने युवक के खिलाफ छेड़छाड़ की तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। 

गढ़ कोतवाली पुलिस को बृहस्पतिवार रात मोहल्ले के ही किसी व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी थी कि मोहल्ले में एक कक्षा दस में पढऩे वाली एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मौत हो गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि जिस समय पुलिस मौके पर पहुंची उस समय परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे। पुलिस को देखकर परिजन शव को मौके पर छोडक़र फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। बाद में पता चला कि परिजन दहशत के कारण भाग गए थे।

सुबह मृतका के भाई ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी 16 वर्षीय बहन नगर के एक स्कूल में पढ़ाई करती थी। उसके साथ स्कूल आने-जाने के दौरान नगर निवासी एक युवक छेड़छाड़ करता था। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि इसको लेकर कई बार उसकी बहन ने शर्म करते हुए नजर अंदाज कर दिया, लेकिन आरोपी उसका फायदा उठाने लगा और उसकी हरकतें और बढ़ गईं। पीड़िता ने इसको लेकर भाइयों से शिकायत की। जानकारी मिलने पर उसने आरोपी युवक को फोन पर समझाया और अपनी हरकतों से बाज आने के लिए कहा, उस समय तो आरोपी कुछ दिन के लिए शांत हो गया।

पीड़ित ने बताया कि एक बार फिर कई दिनों से आरोपी उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ करने लगा। उसने मना किया तो आरोपी ने उसको अंजाम भुगताने की धमकी दे डाली। इसी बात से आहत होकर उसकी बहन ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतका के भाई ने फोन पर आरोपी युवक और बहन की ओर से छेड़छाड़ को लेकर की गई शिकायत की रिकॉर्डिंग भी पुलिस को सौंपकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एएसपी राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि मामले में तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी युवक की तलाश की जा रही है। हालांकि पूर्व में पीड़ित पक्ष की ओर से इस मामले में किसी प्रकार की कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई। आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News