जालसाजों ने पार्सल डिलीवरी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों का ठगा, बरेली में मुकदमा दर्ज

Update: 2024-01-15 03:52 GMT

बरेली में 300 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। दिल्ली की रोडेक्स स्मैप

लाजिस्टिक कंपनी ने ई-कामर्स साइट की पार्सल डिलीवरी के लिए फ्रेंचाइजी और मोटा कमीशन देने के नाम पर देशभर में कई लोगों से ठगी कर ली। पीड़ितों में बरेली के पांच लोग शामिल हैं। इन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

बरेली में ई-कामर्स साइट की पार्सल डिलीवरी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर एक कंपनी के जालसाजों ने देशभर में कई लोगों से 300 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। बरेली के भी पांच लोगों से 19.90 लाख रुपये ठग लिए। एसएसपी के आदेश पर ठगों के खिलाफ बारादरी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

बारादरी के गोल्डन ग्रीनपार्क निवासी पवन शर्मा, डोहरा रोड निवासी प्रिया सक्सेना, संसार एन्क्लेव निवासी राजेंदर राज, सुरेश शर्मा नगर निवासी विनय पटेल और प्रेमनगर के कीर्तिनगर निवासी क्षितिज रघुवंशी को दिल्ली की रोडेक्स स्मैप लाजिस्टिक कंपनी ने ई-कामर्स साइट की पार्सल डिलीवरी के लिए फ्रेंचाइजी और मोटा कमीशन देने का झांसा दिया था।

कंपनी के मालिक सुदीप्तो मुखर्जी, सुब्रोतो मुखर्जी, कर्मचारी आदित्य, श्रेया, सचिन, संतोष, अमन गुप्ता, निखिल और नाहिद परवीन ने कंपनी की फ्रेंचाइजी देने का प्रलोभन देकर लाखों रुपये कंपनी के खाते में ट्रांसफर करा लिए।

जब नहीं मिली फ्रेंचाइजी, तब पता लगा ठगी हुई

कंपनी के लोगों ने ठगी करने के लिए फर्जी कागज भी दिखाए। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भी जब फ्रेंचाइजी नहीं मिली तो कंपनी के लोगों से ई-मेल और फोन के जरिये संपर्क किया। उधर से रकम लौटाने का आश्वासन दिया गया, लेकिन रुपये नहीं लौटाए गए।

पीड़ितों का आरोप है कि देशभर में कई लोगों से 300 करोड़ रुपये की ठगी कर अब आरोपी विदेश भागने की फिराक में हैं। पीड़ितों ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने और कार्रवाई कराने की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

किससे कितनी हुई ठगी

नाम - धनराशि

पवन शर्मा - 10,25,000

प्रिया सक्सेना - 5,11,000

क्षितिज रघुवंशी- 2,18,000

राजेंद्र राज - 1,18,000

विनय पटेल - 1,18,000

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर के आधार पर बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News