गाजियाबाद के पूर्व सांसद की बेटी ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा, लोहा कारोबारी पर लगाया ये आरोप

Update: 2024-10-17 08:08 GMT

मोहसिन खान

गाजियाबाद। गाजियाबाद के पूर्व सांसद वीके सिंह की बेटी ने आनंद प्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर कविनगर थाने में दर्ज ह‌ुए मामले में योगजा सिंह ने आरोप लगाया है कि आनंद प्रकाश ने मकान का सौदा कर कई बार में 3.38 करोड़ रुपये ले लिए मकान की रजिस्ट्री भी नहीं की। बता दें कि आनंद प्रकाश लोहा कारोबारी और ह‌ाईटेक इंस्टीट्यूट के मालिक हैं।

योगजा सिंह का कहना है कि 14 जून, 2014 को साढ़े पांच करोड़ रुपये में आनंद प्रकाश ने राजनगर के मक‌ान का सौदा किया था। उस समय उन्हें 10 लाख रुपए का एडवांस भुगतान किया गया था। साथ ही उनके द्वारा मकान की रिपेयरिंग में खर्च किए गए साढ़े चार लाख रुपये का अलग से भुगतान कर दिया गया था। बाकी पैसा धीरे-धीरे देने की बात हुई थी। योगजा सिंह ने अपनी तहरीर में कहा है कि उन्हें बैंक से लोन लेने के लिए दस्तावेज की जरूरत थी। इसलिए 13 फरवरी, 2017 को दोनों पक्षों के बीच एक सेल डीड साइन की गई। उसके बाद आनंद प्रकाश को साढ़े 33 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। मूल दस्तावेज देने के ल‌िए उन्होंने और पैसे दिए जाने की मांग की। उसके बाद 2018, 2019 और 2023 में एक-एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।

आरोप है कि 2023 में बैंक से लोन मंजूर होने पर आनंद प्रकाश से बाकी रकम के भुगतान और बैनामा करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने बैनामा करने से इंकार कर दिया। आरोप है कि परिवार को मकान से निकाल कर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News