उत्तर प्रदेश में पहली बार गाजियाबाद नगर निगम कल करेगा सिटी ईवी एक्सेलेरेटर वर्कशॉप का आयोजन

Update: 2024-06-27 12:26 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में गाजियाबाद के अंतर्गत सिटी ईवी एक्सेलेरेटर वर्कशॉप का भव्य आयोजन किया जा रहा है। 28 जून को प्रातः 10:30 बजे से कौशांबी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें गाजियाबाद के संबंधित सभी सरकारी विभागों, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी, सामाजिक संस्थाओं तथा संबंधित कंपनियों को भी आमंत्रित किया गया है।

नगर आयुक्त गाजियाबाद ने बताया कि सिटी ईवी एक्सेलेरेटर वर्कशॉप का भव्य आयोजन के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया और कार्यशाला के लिए कार्य योजना बनाई गई। जिसके क्रम में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, आवास विकास परिषद, आरटीओ विभाग, ट्रांसपोर्ट विभाग, ट्रैफिक विभाग, पेट्रोल पंप संगठन, आरडब्ल्यूए एसोसिएशन, इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनियां, इलेक्ट्रिक व्हीकल यूजर्स, इलेक्ट्रिक चार्जिंग ऑपरेटर, वाहनों के डीलर्स, उद्योग बंधु और अन्य को आमंत्रित किया गया है। शहर को इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के प्रति जागरूक करने के लिए विचार विमर्श करते हुए, वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के लिए 25 स्थान का चयन किया है जहां पर 110 चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे। लखनऊ के बाद गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में दूसरा शहर है जहां पर इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए कार्रवाई चल रही है और गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में पहला शहर है। जहां पर इस प्रकार का मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। आने वाले समय में गाजियाबाद को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए प्रयास करते हुए समय-समय पर इसी प्रकार इलेक्ट्रिक वीकल मोटिवेशनल कार्यक्रम कराए जाते रहेंगे।लखनऊ कानपुर गाजियाबाद नोएडा आगरा बनारस मे भव्य अभियान के रूप में इलेक्ट्रिक व्हीकल का कार्य चल रहा है। गाजियाबाद में 28 जून को आयोजित सिटी ईवी एक्सेलेरेटर वर्कशॉप विशेष रूप से गाजियाबाद की महापौर सुनीता दयाल, उत्तर प्रदेश नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात, जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, व अन्य विभागों की वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित होंगे, आर एम आई इंडिया फाउंडेशन की डायरेक्टर समहिता, तथा डिंपी सुनेजा भी उपस्थित रहेंगे।

Tags:    

Similar News