बाढ़ का पानी घरों में घुसा, युवक की डूबने से मौत; दो हज़ार लोगों को बचाया गया

Update: 2023-07-17 11:50 GMT

मथुरा में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया। घर में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. दो हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. उत्तर प्रदेश के मथुरा में यमुना का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते जलस्तर के बीच वृन्दावन के पानीघाट चौराहे के पास रहने वाला 25 साल का जीतू पास के गड्ढे में डूब गया. लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. यहीं उनका निधन हो गया. पड़ोसियों के अनुसार, अपने गुरु श्रीराम पांडे के साथ रहते थे। वहीं बाढ़ प्रभावित नौहझील में एक युवक लापता हो गया.

राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार के मुताबिक, मथुरा में यमुना का जलस्तर बढ़ने से मथुरा सदर, मांट, छाता, महावन इलाके बाढ़ प्रभावित हैं. मथुरा सदर उपमंडल के राजपुर, जयसिंहपुरा, मथुरा, बांगर और औरंगाबाद खादर गांवों के 868 बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में ठहराया गया है। मांट उपमंडल के दौलतपुर, फिरोजपुर और अन्य चार गांवों के 325 बाढ़ प्रभावित लोगों और छाता उपमंडल के बाबूगढ़ गांव के 850 बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत शिविर में भेजा गया है। यमुना के किनारे के कुल 116 गांव बाढ़ प्रभावित हैं. इनमें से 11 गांव आबादी वाले हैं। इन गांवों से 316 राज्यों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. उन्होंने बताया कि बिरला मंदिर धर्मशाला के राहत शिविर में 514, मोदी भवन में 73, हजारीमहल में 205 और नगर पालिका कल्याण इंटर कॉलेज के राहत शिविर में 325 बाढ़ प्रभावित लोगों को ठहराया गया है।

उन्होंने बताया कि कुल 1117 लोगों और 166 जानवरों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. उधर, बाढ़ प्रभावित नौहझील के भैरई गांव निवासी नरेश कुमार (19) 15 जुलाई से लापता है। काफी तलाश के बाद भी युवक का कोई सुराग नहीं लगा है। भैराई क्षेत्र में यमुना में बाढ़ का प्रकोप जारी है।

Tags:    

Similar News