पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सुखोई, जगुआर, मिराज जैसे लड़ाकू जहाज उतरे थे, अब सड़क धंस गई है

Update: 2023-07-12 13:07 GMT

सुखोई, जगुआर, मिराज जैसे लड़ाकू विमानों ने सुल्तानपुर के अरवल किरी करवट में बनी हवाई पट्टी पर उड़ान भरी थी, साथ ही कुछ दिन पहले यूपी के नौ शहरों को जोड़ने वाले 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर वायुसेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई थी. लगातार बारिश के कारण एक्सप्रेसवे जगह-जगह से धंस गया है. इससे एक तरफ की लेन भी बंद हो गई है। यह एक्सप्रेसवे पहले भी धंस चुका है. जिसको लेकर एक बार फिर से सपा मुखिया अखिलेश यादव ने हमला बोला है.

अखिलेश यादव ने बताया था- भ्रष्टाचारी युग के निर्माण का उदाहरण

इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अपना कारवां और बुलडोजर ले जाने से पहले कृपया याद रखें कि यह आपके भ्रष्ट काल के निर्माण का उदाहरण है. बता दें कि अखिलेश ने जो फोटो ट्वीट किया था, वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का बताया जा रहा है। फोटो में एक्सप्रेस-वे के किनारे की सड़क किसी कारण से धंस गई है, जिससे बहुत बड़ा गड्ढा बन गया है.

2022 में सुल्तानपुर के हलियापुर इलाके में 15 फीट गहरा गड्ढा बन गया था

अक्टूबर 2022 में भी बारिश के दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने से हलियापुर इलाके में 15 फीट गहरा गड्ढा हो गया था. लखनऊ की ओर जा रही एक कार गड्ढे में घुस गई थी। जिससे पीछे आ रहे कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये. 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 22,497 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस पर टोल टैक्स भी लिया जा रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे यूपी के नौ जिलों को जोड़ता है

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे योगी आदित्यनाथ सरकार के बड़े ड्रीम प्रोजेक्टों में से एक था। 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे जनता को समर्पित किया. यह एक्सप्रेस-वे प्रदेश के नौ जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर गुजरा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी यूपी को जोड़ता है. बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अरवलकिरी करवत में हवाई पट्टी बनाई गई है. यह 3.50 किलोमीटर लंबा है।

2021 में अरवल किरी करवट में बनी हवाई पट्टी पर फाइटर जेट्स ने करतब दिखाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 16 नवंबर 2021 को अरवलकिरी करवत गांव के पास बनी हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था. लॉन्चिंग के मौके पर एयरफोर्स के सुखोई, जगुआर और मिराज जैसे फाइटर जेट्स ने हवाई पट्टी पर करीब एक घंटे तक आसमान में करतब दिखाए. पीएम मोदी स्वयं वायुसेना के हरक्यूलिस जहाज से हवाई पट्टी पर उतरे. ऐसे में अब एक्सप्रेसवे पर कई जगह सड़क धंसने को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है.

Similar News