मोहन नगर स्थित दुर्गा माता मंदिर में पूरी होती है हर मन्नत, 70 के दशक में बना है मंदिर

Update: 2024-04-17 12:22 GMT

-मंदिर में स्थापित है माता के नौ रूपों की मूर्ति, नवरात्र पर जुटती है हजारों की भीड़

गाजियाबाद। मोहन नगर स्थित दुर्गा माता मंदिर दिल्ली एनसीआर का सबसे लोकप्रिय मंदिर है। इस मंदिर की स्थापना 1978 में की गई थी। यह मंदिर दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी यूपी तक प्रसिद्ध है। श्रद्धालु नवरात्र के दिनों में दूर-दूर से पूजा करने आते हैं। इस दौरान हजारों की संख्या में भीड़ जुटती है। इस मंदिर की मान्यता है कि यहां पर मांगी गई हर मन्नत पूरी हो जाती है।

मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित हैं माता के नौ रूप

मंदिर के गर्भ गृह में मां दुर्गा के सभी नौ रूपों की मूर्ति स्थापित है। वहीं गर्भ गृह की अंदरूनी छत पर गंदर्भ देवताओं के साथ ही नृत्य करते, ढोल बजाते हुए देवगणों को चित्रित किया गया है। मंदिर के बीच में मां दुर्गा की आकर्षित मूर्ति है। मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही माता रानी के मनमोहक चेहरे को देखकर लोगों की सारी परेशानी दूर हो जाती है। रोशन केशरी ने बताया कि जॉब नहीं लग रही थी, मंदिर में मन्नत मांगी तो एक साल में ही जॉब लग गई।

मंदिर तक कैसे पहुंचे

आप दिल्ली के दिलशाद गार्डन से आ रहे हैं तो आप रेड लाइन मेट्रो से आइए। यह आपको मोहन नगर मेट्रो स्टेशन पर उतारेगा। यह मंदिर स्टेशन से दस कदम की दूरी पर है। दिल्ली से ब्लू लाइन मेट्रो से आप वैशाली स्टेशन पर उतर कर यहां से मंदिर तक के लिए ऑटो ले सकते हैं। तो वहीं मेरठ की ओर से आ रहे हैं तो नमो भारत ट्रेन से साहिबाबाद स्टेशन पर उतर कर बाहर से मंदिर तक के लिए ई-रिक्शा ले सकते है।

Tags:    

Similar News