eid al adha 2023: देशभर में 29 जून को मनाया जाएगा ईद

बुधवार को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले से शरई शहादत मिली है। इसकी तस्दीक के बाद काजी ए हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रजा खां कादरी ने 29 जून को ईद- उल अजा होने का एलान किया है।

Update: 2023-06-21 14:48 GMT

eid al adha 2023: ईद-उल अजहा का त्योहार देशभर में 29 जून को मनाया जाएगा। इसका एलान बरेली की दरगाह आला हजरत स्थित सुन्नी मरकाजी दारुल इफ्ता से कर दिया गया है।

दरगाह से जुड़े संगठन जमात रजा मुस्तफा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान हसन खान ने बताया कि बरेली में दो दिन पूर्व आसमान में बादल होने के कारण इस्लामी माह जिलहिज्जा का चांद नजर नहीं आया था। लिहाजा बुधवार को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले से शरई शहादत मिली है। इसकी तस्दीक के बाद काजी ए हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रजा खां कादरी ने 29 जून को ईद- उल अजा होने का एलान किया है।

इस मौके पर जमात रजा मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खान ने अपील की है कि मुसलमान मस्जिदों में पूरे तरीके से नमाज अदा करें और जिलेभर में साफ सफाई का खास ख्याल रखें। साथ ही आपसी भाईचारा कायम रखने की गुजारिश की और यह भी कहा कि कोई भी असामाजिक तत्व आपसी सौहार्द और भाईचारे को नुकसान न पहुचाएं। इस बात का भी ख्याल रखें।

Tags:    

Similar News