डॉ. उदिता त्यागी और पार्षद प्रमोश यादव अपने एक हजार साथियों के साथ हरिद्वार से उठाएंगी कांवड़

Update: 2024-07-04 09:10 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। शिवशक्ति धाम के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने विश्व धर्म संसद के आयोजन का संकल्प लिया है। उनके संकल्प की पूर्ति और हिन्दुओं को सद्बुद्धि के लिए जगदम्बा महाकाली डासना वाली की दो बेटियां डॉ. उदिता त्यागी और पार्षद प्रमोश यादव अपने लगभग एक हजार साथियों के साथ इस बार हरिद्वार से कांवड़ उठाएंगी। कांवड़ का जल शिवशक्ति धाम डासना के महादेव को समर्पित करेंगी। उन्होंने अपना यह संकल्प आज शिवशक्ति धाम डासना में जगदम्बा महाकाली डासना वाली के दरबार मे लिया।

इस विषय में डॉ. उदिता त्यागी का कहना है कि अब मां और महादेव ही हम हिन्दुओं की रक्षा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें हम सब हिन्दुओं को सद्बुद्धि और पौरुष प्रदान करना पड़ेगा। अगर हम हिन्दू इस्लामिक जिहाद की विभीषिका को भूलकर आपस में जातिवाद के नाम पर लड़ते रहे और अपनी मूर्खता से अपने परिवारों को कमजोर करते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब यह देश इस्लामिक देश बन जायेगा। यहां हिन्दुओं की वो ही दुर्गति हो जाएगी जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, कश्मीर में हो चुकी है और अब केरल और बंगाल में हो रही है। अब हम महिलाएं मां और महादेव से विश्व धर्म संसद की सफलता और हिन्दुओं को सद्बुद्धि प्राप्ति के लिए कांवड़ का जल चढ़ाकर प्रार्थना करेंगे। हिन्दुओं को यदि सद्बुद्धि आ गयी तो हिन्दू जातिवाद के चंगुल से निकल कर अपने परिवार को मजबूत करने में लग जायेगा।

बम्हेटा की पार्षद प्रमोश यादव ने कहा कि उनके साथ बहुत बड़ी संख्या में महिलाएं कांवड़ लाकर शिवशक्ति धाम में जल चढ़ाएंगी। सनातन की रक्षा के लिए अब मातृ शक्ति का दायित्व है कि वो सनातन को अपने मूल रूप में स्थापित कर आने वाली पीढ़ियों को उसे सौपें।

Tags:    

Similar News