हर बच्चों को एसी बस का चार्ज देने को मजबूर कर रहा है डीपीएस इंदिरापुरम, अभिभावक इस नए बोझ से परेशान! पेरेंट्स एसोसिएशन ने कहा- अन्याय नहीं होने देंगे

Update: 2024-07-05 13:53 GMT

साहिबाबाद, गाजियाबाद। इंदिरापुरम के डीपीएस स्कूल में अभिभावकों पर बस में एसी का चार्ज देने का खर्च थोप दिया गया है। अब अभिभावकों को अपने बच्चों को एसी वाली बस में ही भेजना होगा। जबकि पूर्व में बिना एसी की बसें स्कूल की ओर से चल रही थी जिसका खर्च कम होता था।

पूर्व में डीपीएस स्कूल की ओर से एसी और बिना एसी वाली दोनों तरह की बसें संचालित होती थीं। अभिभावकों को छूट थी कि वह किसी भी बस में अपने बच्चों को स्कूल भेज सकते हैं लेकिन अभी स्कूल ने नया नियम अभिभावकों पर थोप दिया है। स्कूल की ओर से अब सभी बसें ऐसी वाली चलाई जा रही हैं। जिनके खर्च भी अधिक हैं। अब अभिभावकों को एसी की बस में ही बच्चों को स्कूल भेजना होगा। ऐसे में अभिभावकों पर बच्चों की पढ़ाई का बोझ बढ़ गया है। अब उन्हें बस के किराए के प्रति बच्चों के अनुसार ₹2000 अतिरिक्त देने पड़ेंगे। अभिभावक इसका विरोध कर रहे हैं।

इस संबंध में पेरेंट्स एसोसिएशन से भी अभिभावक मिले हैं। संगठन की ओर से अभिभावकों को आश्वासन दिया गया है कि वह इस मुद्दे को गंभीरता से उठाएंगे। किसी भी तरीके से अभिभावकों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। वहीं स्कूल प्रबंधन से इस संबंध में उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Tags:    

Similar News