छत्ते को छेड़ना पड़ा भारी: गोरखपुर में बिजली दफ्तर पर मधुमक्खियों का हमला, डंक मारने से एक युवक बेहोश

Update: 2023-11-22 06:39 GMT

गोरखपुर शहर में मोहद्दीपुर स्थित बिजली के दफ्तर में मंगलवार को मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। मधुमक्खियों के हमले में बिजली बिल जमा करने आए कूनराघाट का एक युवक बेहोश हो गया, जबकि एक सेवानिवृत्त अवर अभियंता, एक महिला कर्मचारी सहित आठ लोगों को मधुमक्खियों ने काट कर बेहाल कर दिया। परिसर में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही।

मंगलवार दोपहर में मोहद्दीपुर स्थित बिजली निगम खंड तीन के दफ्तर में अचानक मधुमक्खियों का झुंड पहुंच गया। अंदेशा जताया जा रहा है कि पेड़ में लगे मधुमक्खी के छत्ते को किसी ने छेड़ दिया। जिसके बाद मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। बिजली बिल जमा करने आए कुनराघाट के दिवाकर को काट लिया। बचने के लिए दिवाकर मुख्य अभियंता दफ्तर की ओर भागे और कुछ दूर जाकर गिर पड़े और बेहोश हो गए।

खंड के कुछ कर्मचारियों ने एक्सईएन की कुर्सी पर रखा तौलिया ओढाकर किसी तरह बचाया। कर्मचारियों ने उनके घरवालों को सूचना दी। परिजन दफ्तर से किसी तरह लेकर जिला अस्पताल ले आए। वहीं सेवानिवृत्त अवर अभियंता पीके सिंह और एक महिला बिजली कर्मी समेत आठ लोग मधुमक्खी के झुंड से घिर गए। उन्हें भी मधुमक्खियों ने काट कर बेहाल कर दिया।

मधुमक्खियों के हमले से काफी देर तक अफरा तफरी मच गई। जो जहां था वहां बचने की कोशिश में लगा रहा। एक कार चालक अपनी गाड़ी लेकर मधुमक्खियों से पीछा छुड़ाने को लेकर कई चक्कर अपनी गाड़ी मैदान में घुमाता रहा। उसके बाद ही मधुमक्खियों ने उसका पीछा छोड़ा।

मधुमक्खियों के झुंड देखकर आधा दर्जन दफ्तरों के मुख्य दरवाजे कर्मचारियों ने बंद कर लिए। ऐसे में कुछ कर्मचारी दफ्तर के अंदर ही घंटों फंसे रहे। बाद में कर्मचारियों व बाहरी लोगों ने कपड़ा जलाकर धुआं करते हुए मधुमक्खियों को भगाया।

मोहद्दीपुर खंड अधिशासी अभियंता लवलेश कुमार रेखा ने कहा कि मधुमक्खी के छत्ते को किसी ने शरारत में छेड़ दिया था। बताया जा रहा ये छत्ता परिसर के ही एक पेड़ पर था। एक उपभोक्ता और सेवानिवृत्त अभियंता के घायल होने के साथ कई लोग जख्मी हुए हैं।

Tags:    

Similar News