जिला मलेरिया अधिकारी ने कॉलोनी की नालियों में साप्ताहिक आधार पर कीट नाशक छिड़काव का दिया निर्देश

Update: 2024-07-03 12:55 GMT

गाजियाबाद। वसुंधरा सेक्टर 1 एलआईजी के चंद्रशेखर पार्क में श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति के तत्वाधान में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा डेंगू मलेरिया जागरूकता अभियान के तहत परिचर्चा की गई।

एसीएमओ राकेश गुप्ता ने बरसाती मौसम में जमा होने वाले पानी में डेंगू का लार्वा कैसे उत्पन्न होता है और किस तरह बीमारियों से बचा जाएं पर महत्वपूर्ण जानकारी दी। जिला मलेरिया अधिकारी जीके मिश्रा ने कॉलोनी की नवनिर्मित नालियों में जमा पानी में डेंगू का लार्वा होने की पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर रजत शुक्ला को कॉलोनी की नालियों में साप्ताहिक आधार पर कीट नाशक छिड़काव का निर्देश जारी किया।

जिला मलेरिया अधिकारी ने नालियों के पानी के आगे नहीं बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाजियाबाद नगर निगम को नालियों की नियमित सफाई करने और फॉगिंग के लिए पत्र लिखा जाएगा। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समिति के संरक्षक कैलाश चंद्र शर्मा की मांग पर एसीएमओ ने वसुंधरा सेक्टर 1 के वैलनेस सेंटर में नियमित चिकित्सक की अनुपस्थिति में वैकल्पिक चिकत्सक की व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया।

परिचर्चा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समिति की अध्यक्ष निशा त्यागी, सचिव ऋचा त्यागी, राधा तिवारी, कमलेश शर्मा, इंदु मलिक, मनीषा वशिष्ठ,सविता यादव, अलका पात्रे, बबीता शर्मा, ऋचा सचान, डी एन तिवारी, रामकिशन गोस्वामी, राकेश वशिष्ठ, सत्यनारायण मिश्रा, आर एस पटेल, बी पाठक, रामचरण, धनेश शर्मा, मोहन जोशी, बिमला राजपूत आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News