डेंगू इन गोरखपुर: डेंगू के बढ़ते मामले पर सीएम योगी गंभीर, बचाव के इंतजाम करने का दिया सुझाव; कमिश्नर एक्शन में आये

Update: 2023-09-09 05:45 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू के बढ़ते मामलों पर गंभीर रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री ने बचाव व्यवस्था तेज करने के साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर नोडल अधिकारी तैनात करने और इलाज की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने को कहा है. सीएम के निर्देश के बाद कमिश्नर अनिल ढींगरा ने सभी डीएम और सीएमओ को जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्था परखने को कहा है. उन्होंने निरीक्षण की रिपोर्ट भी मांगी है.

कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ की बैठक

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कमिश्नर ने डीएम, सीएमओ, अपर जिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ बैठक की। कहा कि अस्पतालों में बेड की पर्याप्त व्यवस्था की जाय। डेंगू से बचाव की तैयारियों में कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वार्डों में नियमित फॉगिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव हो, कहीं भी जलभराव न होने दिया जाए। जहां कीचड़ हो वहां चूना डाल देना चाहिए।

सभी ब्लड बैंक स्टॉक का रिकार्ड दें, प्लेटलेट्स रखें

आयुक्त ने संभाग के सभी ब्लड बैंकों में रक्त एवं प्लेटलेट्स की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया. सहायक औषधि आयुक्त एजाज अहमद ने ड्रग इंस्पेक्टरों को ब्लड बैंकों की जांच करने का निर्देश दिया है. इजाज अहमद ने कहा कि प्लेटलेट्स की उपलब्धता के साथ-साथ रक्त के दैनिक स्टॉक की जानकारी भी देनी होगी. लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News