सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पुनःपरीक्षा की तारीख, यूपीपीबीपीबी ने बताया सच्चाई

Update: 2024-07-15 11:51 GMT

लखनऊ। सोशल मीडिया पर इन दिनों यूपी पुलिस कांस्टेबल पुनःपरीक्षा से संबंधित एक नोटिस वायरल हो रहा है। इस नोटिस में लिखा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पुनःपरीक्षा 10 और 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। वहीं यूपीपीबीपीबी ने उम्मीदवारों को आगाह करते हुए इस नोटिस को फर्जी बताया है।

यूपीपीबीपीबी ने अपने नोटिस में कहा है कि सोशल मीडिया में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के पुराने पत्र को एडिट करके आरक्षी भर्ती (2023) की परीक्षा 10 एवं 11 अगस्त 24 को आयोजित कराए जाने संबंधी सूचना भ्रामक है। बोर्ड द्वारा ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की गई है। परीक्षा से संबंधित कोई भी सूचना बोर्ड की वेबसाइट और अधिकृत ट्विटर हैंडल पर ही प्रदर्शित की जाएगी। इस प्रकार की भ्रामक अफवाह फैलाने के सम्बन्ध में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के माध्यम से 60,244 रिक्तियों को भरा जाना था जिसके लिए परीक्षा इसी साल 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए कुल 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। हालांकि, पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दिया गया था। साथ ही, बोर्ड ने अभ्यर्थियों को 6 महीने के अंदर परीक्षा फिर से आयोजित करने का आश्वासन दिया था।

Tags:    

Similar News