गिरते भूजल स्तर को सुधारने के लिए साइकिल यात्रा, कुछ क्षेत्रों में पांच सौ फुट तक नीचे गया भूजल स्तर

Update: 2024-05-18 11:09 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। अध्यक्ष खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन (KRA) पिछले छह वर्षों से खोड़ा में गिरते जलस्तर से चिंतित होकर गंगाजल लाने की लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पानी का जलस्तर सात सौ से एक हजार फुट गहराई में चला गया है तो कुछ क्षेत्रों में पांच सौ फुट गहराई में जा चुका है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि खोड़ा की गरीब जनता के लिए सभी संस्थाएं चाहे वे राजनीतिक हों, सामाजिक हों, धार्मिक हों अथवा अन्य सेवाभाव से संबंधित हों सब एकजुट होकर अपने-अपने बैनर और अपनी-अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए हमारी साइकिल यात्रा में शामिल हो जायें। अब समय बहुत कम है और एक-दो वर्षों बाद हमें पानी देखने को न मिलेगा। बिना पानी गरीब जनता यह खर्च वहन नहीं कर सकेगी। इसलिए हमें एकजुट होकर मुख्यमंत्री से जैसे चाहे अनुनय-विनय करनी पड़े हम उनकी हर शर्त मंजूर करेंगे। बस हमें पानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो तत्काल निर्णय लेने के लिए प्रसिद्ध हैं हम गरीबों की पुकार अवश्य सुनेंगे। इसलिए हम सब एकजुट होकर अपने मकसद के लिए आगे बढ़ेंगे और मकसद होगा गंगाजल। हमारी शांतिपूर्ण साइकिल यात्रा प्रशासन के नियमानुसार आगे बढ़ेगी जिसे सफल बनाने की जिम्मेदारी हम सबकी होगी। हमारी सफलता ही खोड़ा की गरीब बारह लाख आबादी की मुस्कान बन सकती है। 

Tags:    

Similar News