पार्षद प्रीति जैन ने जीडीए उपाध्यक्ष से की मुलाकात, क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराकर समाधान करने की मांग की

Update: 2024-05-17 06:15 GMT

गाजियाबाद। पार्षद प्रीति जैन और पूर्व पार्षद अभिनव जैन ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उपाध्यक्ष को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया और उनके समाधान करने की मांग की।

प्रीति जैन और अभिनव जैन ने कहा कि महायोजना भवन और उपनिधि को शासन आदेशों के आधार पर क्रय योग्य एफएआर देते हुए इंदिरापुरम क्षेत्र में आवासीय घनत्व के अत्यधिक बढ़ने से पानी, बिजली सीवर और आवागमन में कठिनाई के बारे में बताया। पार्षद ने यह भी बताया कि अत्यधिक पापुलेशन डेंसिटी तथा बढ़ी हुई एफआरए के कारण ही इंदिरापुरम में ट्रैफिक, सड़कें, सीवर, पानी आदि समस्याएं हैं।

उन्होंने प्राधिकरण उपाध्यक्ष को यह याद दिलाया कि 1999 के शासनादेश पर एफआरए विक्रेता से प्राप्त होने वाली आय का 90% अंश विकास प्राधिकरण द्वारा अस्थापना खाते में जमा किया जाना चाहिए, जो कि इस क्षेत्र के विकास में काम आना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। इससे इंदिरापुरम निवासियों को बुनियादी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। पार्षद प्रतिनिधि ने पूछा कि प्राधिकरण ने इंदिरापुरम क्षेत्र में क्या इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया है या अतिरिक्त कार्य कराए हैं, जिससे आबादी बढ़ने पर शहर रहने लायक बना रहे।

Tags:    

Similar News