महंत नरसिंहानंद का विवादित बयान: प्रशासन ने माहौल को देखते हुए डासना मंदिर पर बढ़ाई फोर्स

Update: 2024-10-07 08:46 GMT

- आज हिंदू संगठन के लोग नरसिंहानंद की सुरक्षा को लेकर कमिश्नर से करेंगे बात

मोहसिन खान

गाजियाबाद। शहर में किसी बात को लेकर माहौल गर्म होता है तो पुलिस और एलआईयू की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और कोई भी अप्रिय घटना न घटे इसके लिए योजना बनाकर काम करती है। डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के बयान पर कुछ दिनों से शहर का माहौल ठीक नहीं है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। विवादित बयान को लेकर पथराव व प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसमें कई लोग चोटिल भी हो गए। पुलिस की तरफ से मुकदमा भी दर्ज किए गए हैं। कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। माहौल को शांत करने के लिए पुलिस ज्यादातर थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर रही है।

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर कई जिलों में धरना प्रदर्शन हो रहा है। नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर मुस्लिम सामुदायिक के लोग गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को मंदिर के पास जाकर धरना प्रदर्शन कर रहे 150 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। शुक्रवार को पुलिस ऑफिस पर आजाद समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। दूसरी ओर, यति की सुरक्षा को लेकर हिंदूवादी संगठन सोमवार पुलिस आयुक्त से नरसिंहानंद की सुरक्षा को लेकर बातचीत करेंगे।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मंदिर के पास भी पीएससी के जवानों को तैनात किया गया है। पूरी यूपी को हाइलाइट किया गया है। जिससे कि कोई बड़ी घटना न हो सके। ज्यादातर मुस्लिम क्षेत्रों में और पुलिस फोर्स को लगाया गया है। ज्यादातर थाना क्षेत्र में पुलिस पीएसी के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर नरसिंहानंद के बयान का वीडियो वायरल हुआ है। इसके बाद से नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को आजाद समाज पार्टी नेता सतपाल चौधरी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस ऑफिस पर प्रदर्शन करते हुए यति पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की थी।

Tags:    

Similar News