वनटांगिया गांव में सीएम योगी का फूलों से हुआ स्वागत, लोग बोलें- किस्मत बदल दी आपने

Update: 2024-02-15 07:56 GMT

करीब सौ साल तक उपेक्षा का दंश झेलने वाले रजही वनटांगिया गांव के लोगों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच बेहद आत्मीय नाता है। समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए बतौर सांसद उन्होंने आंदोलन किया। लोकसभा में वनटांगिया अधिकारों के लिए लड़कर 2010 में अपने स्थान पर बने रहने का अधिकार पत्र दिलाया।

2017 में मुख्यमंत्री बने तो वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा देकर उन्हें शासन प्रदत्त सभी सुविधाओं का हकदार बना दिया। बुधवार को सीएम ने एक आम कार्यकर्ता के रूप में घर-घर जाकर अभियान का पंफलेट वितरित किया। योगी को अपने बीच पाकर गांव के लोग चहक उठे और फूल बरसाकर स्वागत किया। वनटांगिया गांव के लोगों ने सीएम योगी से आभार प्रकट करते हुए कहा कि अपने हमारी किस्मत बदल दी है।

 मुख्यमंत्री योगी गांव के लोगों के बीच एक सामान्य भाजपा कार्यकर्ता की भांति पहुंचे थे। लेकिन, लोगों ने उनका स्वागत पहले वाले महराज जी की तरह किया। बोले, जब बाबा हैं तो हमें किसी बात की फिक्र है। सीएम ने कुशलक्षेम जानने के साथ उनसे सरकार की योजनाओं से मिले लाभ की जानकारी ली। हर घर के सामने उनका फूल बरसाकर स्वागत किया गया। इसके लिए महिलाएं पहले से फूलों की पंखुड़ियां थाली में सजाकर खड़ी थी।

सीएम योगी ने हाथ जोड़कर सबका अभिवादन स्वीकार किया। जहां भी लोगों की तरफ से उनके साथ फोटो खिंचवाने का आग्रह हुआ उसे भी उन्होंने मुस्कुराते हुए स्वीकार किया। ग्रामीणों के बीच बाबा, माई, चाची जैसे यथोचित संबोधन से उन्होंने लोगों का हालचाल पूछा तो सबके चेहरे खुशी से दमक उठे। सीएम ने गांव के बच्चों को दुलार किया और चॉकलेट भी दिया।

टॉफी, चॉकलेट देने का यह सिलसिला तबसे जारी है जब वह सांसद के रूप में इन वनटांगियों के बीच दिवाली मनाने आए थे। कुछ मासूमों को उन्होंने खुद अपने हाथ से चॉकलेट खिलाई। गांव भ्रमण करते समय एक दरवाजे पर सीएम की नजर एक खरगोश पर पड़ गई। मुख्यमंत्री वहीं रुक गए। खरगोश को दुलारने के साथ ही उन्होंने उसे चारा भी खिलाया।

Tags:    

Similar News