CM योगी अपडेट: सीएम योगी ने दी बिजनोर को 435 करोड़ की सौगात, कहा- विदुर कुटी से होकर गुजरेगी गंगा की धारा

Update: 2023-07-22 12:26 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनोर पहुंचे. सीएम योगी ने सबसे पहले नदी तट पर कल्प वृक्ष का पौधा लगाया. इसके बाद सीएम योगी ने बैठक को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने राजनीति और सरकार की उपलब्धियों के बारे में कोई बात नहीं की. उन्होंने केवल विकास पर ध्यान केंद्रित किया.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विदुर कुटी स्थित राजकीय संस्कृत इंटर कॉलेज की भूमि का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि गंगा की धारा बिजनौर में विदुर कुटी से होकर गुजरेगी। सीएम योगी ने कहा कि संस्कृत और संस्कृति की धारा बिजनौर से ही निकलेगी. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यहां का इतिहास पांच हजार साल पुराना है. कहा जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण भी यहां आए थे और उन्होंने यहां सरसों का साग खाया था।बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में 435 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास किया है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर विदुर कुटी मंदिर और आसपास के इलाके को भगवा रंग से सजाया गया है. सड़क के दोनों किनारों पर फूल लगाए गए हैं. वहीं, जनसभा के पंडाल में 10,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

आज बिजनौर चांदपुर मार्ग बंद है

सुबह से ही बिजनौर चांदपुर मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन बंद है, जबकि सीएम योगी के आगमन से दो घंटे पहले ही छोटे वाहनों को रोक दिया गया था। केवल जनसभा में जाने वाले लोगों के वाहनों को ही निकलने की अनुमति दी गई। चांदपुर की ओर जाने वाले वाहनों को अम्हेड़ा से निकालकर इसी रास्ते से वापस किया गया।

पुलिस बल को दिए गए दिशा निर्देश

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस बल को शुक्रवार शाम को एसपी नीरज कुमार जादौन ने जनसभा स्थल पर ही ब्रीफ किया। जिन्हें ड्यूटी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बताया गया कि बाहरी जिलों से भी पुलिस बल ड्यूटी के लिए पहुंचा है। साथ ही यातायात को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए गए।

Tags:    

Similar News