गोरखपुर में बोले सीएम योगी: गीडा से धुरियापार तक बन जाएगा औद्योगिक गलियारा, निवेशकों को सौंपा आवंटन पत्र

Update: 2023-11-30 12:57 GMT

गीडा के स्थापना दिवस पर समारोह व तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन बृहस्पतिवार को दोपहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। उन्होंने निजी क्षेत्र की 800 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का लोकार्पण और 500 करोड़ रुपये के निवेश के लिए आवंटित नए भूखंडों का आवंटन पत्र सौंपा। 150 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भी लोकार्पण-शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि गीडा से धुरियापार तक औद्योगिक गलियारा बनाया जा रहा है। पहले यूपी निवेशक आने से कतराते थे, अब वे बेखौफ आते हैं। गोरखपुर के गीडा में उद्योग लगाने से लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

गीडा की स्थापना 34 वर्ष पहले 30 नवंबर 1989 को हुई थी। वर्तमान में 33 सेक्टर में विकसित गीडा क्षेत्र में 600 से अधिक छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां चल रही हैं। फरवरी में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गोरखपुर को पौने दो लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले।

अब तक 550 करोड़ रुपये के निवेश वाले अंकुर उद्योग के सरिया प्लांट का उद्घाटन, 118 करोड़ रुपये के निवेश वाली ज्ञान डेयरी की यूनिट, तत्वा प्लास्टिक की 110 करोड़ रुपये निवेश वाली पाइप फैक्ट्री का उद्घाटन हो चुका है। इसके अलावा 1100 करोड़ रुपये से बन रहे पेप्सिको कंपनी और 1200 करोड़ रुपये वाली केयान डिस्टलरी के एथेनॉल व डिस्टलरी प्लांट का भी शिलान्यास मुख्यमंत्री कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News