CM Yogi In Kanpur: मुख्यमंत्री आज शहर में...डायवर्जन देखकर घर से निकलें, ये है ट्रैफिक पुलिस का प्लान

Update: 2023-10-28 06:32 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शनिवार को कानपुर दौरे के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने प्रस्तावित कार्यक्रमों के अनुसार डायवर्जन और पार्किंग प्लान जारी किया है। लोगों से अपील की है कि डायवर्जन प्लान के अनुसार ही अपने कार्यक्रम तय करें, ताकि परेशानी न हो। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कानपुर नगर के अलावा मंडल के अन्य जिलों के लाभार्थी और अधिकारी शामिल होंगे। वीआईपी मूवमेंट से लोगों को कम से कम परेशानी हो इसके लिए योजना बनाई है।


चिरंजीलाल राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के लिए प्लान

नौबस्ता की ओर से मध्यम व भारी वाहन यशोदानगर चौराहा से बाएं किदवईनगर चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे।

बर्रा बाईपास से कोई भी मध्यम या भारी वाहन नंदलाल, चावला चौराहा होते हुए फजलगंज की ओर नहीं जा सकेगा।

बर्रा चौराहे से आने वाले मध्यम व भारी वाहन नौबस्ता चौराहे से बाएं मुड़कर गोशाला बारादेवी चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे।

नंदलाल, चावला चौराहा की ओर से कोई भी मध्यम व भारी वाहन दीप तिराहा से बाएं संजयवन, शनिदेव मंदिर तिराहा की ओर नहीं जा सकेगा।

गोशाला की ओर से आने वाले दो व चार पहिया वाहन शनिदेव मंदिर संजयवन के बजाय सोटे वाले बाबा मंदिर से बाएं साइट नंबर एक से होकर जा सकेंगे।

यशोदानगर की ओर से आने वाले वाहन शनिदेव मंदिर से बाएं मुड़कर सोटे बाबा मंदिर से संजयवन की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन शनिदेव मंदिर से आगे किदवईनगर चौराहे से बाएं साइट नंबर एक से होकर आगे जाएंगे।


यहां आने वाले वाहनों की पार्किंग

फतेहपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद से आने वाली लाभार्थियों की बसें किदवईनगर चौराहे से वृंदावन लॉन यशोदानगर की तरफ सड़क के बाएं पार्क होंगी।

कानपुर देहात, इटावा व कानपुर ग्रामीण के लाभार्थियों की बसें यशोदानगर चौराहे से बाएं वृंदावन लॉन के सामने वाली सड़क से मधुलोक अस्पताल जाने वाली सड़क के दोनों तरफ पार्क होंगी।

ललितपुर, महोबा के लाभार्थियों की बसें यशोदानगर चौराहे से बाएं मुड़कर भगवती पेट्रोल पंप के सामने की सड़क पर बीमा अस्पताल होते हुए यशोदानगर कट तक पार्क होंगी।

बांदा, झांसी, चित्रकूट व हमीरपुर से आने वाली लाभार्थियों की बसें बरगदिया तिराहे से छोटी गोशाला चौराहे तक सड़क के बाएं ओर पार्क होंगी।

जालौन की ओर से आने वाली बसें सोटे बाबा मंदिर चौराहे से अलंकार गेस्ट हाउस तिराहे तक सड़क के बाएं ओर पार्क होंगी।

कानपुर दक्षिण की ओर से आने वाली लाभार्थियों की बसें वीरेंद्र स्वरूप पार्क में खड़ी होंगी।

कानपुर उत्तर की ओर से आने वाली लाभार्थियों की बसें शनिदेव मंदिर तिराहे से आगे किदवईनगर चौराहे तक सड़क के बाएं ओर पार्क होंगी।

कार्यक्रम स्थल पर आने वाले दो पहिया/ चार पहिया वाहन रामलीला मैदान किदवईनगर में खड़े कर सकेंगे।

मीडिया पार्किंग कार्यक्रम स्थल गेट नं. एक के बगल में डीवी अस्पताल के सामने खाली स्थान में रहेगी।

कार्यक्रम स्थल गेट नं. दो के सामने खाली मैदान में वीआईपी पार्किंग रहेगी।

गेट नं. चार से आगे खाली सड़क पर मंचासीन पास धारक वीवीआईपी पार्किंग रहेगी।


जेके मंदिर के कार्यक्रम के लिए तय प्लान

होटल रॉयल क्लिफ की तरफ से आने वाला यातायात नरेंद्र मोहन सेतु के ऊपर से होकर जेके मंदिर की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन हैलट इमरजेंसी गेट के सामने से नरेंद्र मोहन सेतु के नीचे सर्विस रोड से गोल चौराहा होकर गुटैया क्रॉसिंग रेवमोती से आगे देवकी चौराहा होकर जा सकेंगे।

फजलगंज से आने वाले दो व चार पहिया वाहन मरियमपुर चौराहे से आगे जेके मंदिर की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मरियमपुर से बाएं चेन फैक्टरी होकर आगे जाएंगे।

मरियमपुर चौराहे से कोकाकोला चौराहे के बीच मध्यम व भारी व्यावसायिक वाहन नहीं आ जा सकेंगे।

डबल पुलिया की ओर से आने वाले वाहन देवकी चौराहा से सीधे रेवमोती/गुटैया क्रॉसिंग व पाॅलीवाल तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। यह देवकी चौराहा से बाएं गीतानगर शारदानगर क्रॉसिंग से जीटी रोड होकर गुजरेंगे।

गोल चौराहा व गुटैया रेलवे क्रॉसिंग की ओर से वाहन रेवमोती तिराहे से बाएं नरेंद्र मोहन सेतु की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन रेव मोती से देवकी चौराहा होते हुए डबल पुलिया चौराहा होकर गुजरेंगे।


वाहनों के लिए यहां की पार्किंग व्यवस्था

फजलगंज/विजयनगर की ओर से आने वाले लाभार्थियों की बसें जेके मंदिर चौकी चौराहा से बाएं सड़क के किनारे एवं जेके पद्मपत सिंघानिया स्कूल के मैदान में पार्क होंगी।

कल्याणपुर/रावतपुर, मोती झील, जरीब चौकी से आने वाली लाभार्थियों की बसें जेके पुलिस चौकी चौराहा जाने वाली सड़क के किनारे बाएं तरफ पार्क होंगी।

मीडिया के वाहन जेके मंदिर चौकी के पीछे वाली सड़क के किनारे पार्क होंगे।

जेके मंदिर चौकी चौराहे से दाहिनी ओर की सड़क के किनारे वरिष्ठ अधिकारियों की पार्किंग और कार्यक्रम स्थल पर बाएं जाने वाली सड़क के किनारे वीआईपी पार्किंग होगी।

Tags:    

Similar News