Cm Yogi Hapur Visit: मुख्यमंत्री ने जिले को 135 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी, कहा- विकास के रास्ते पर यूपी

Update: 2023-10-17 11:25 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार दोपहर हापुड़ के आनंद विहार स्थित मैदान में भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान 135 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। इससे पहले बुलंदशहर में आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्यमंत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।


दलित सम्मेलन को संबधोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के भाव से कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश का विकास तेजी से हो रहा है। इस सरकार में सभी पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश विकास की पटरी पर है।


मुख्यमंत्री हापुड़ में एक घंटा 20 मिनट रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ दो बार मुख्यमंत्री बनने के बाद आठवीं बार हापुड़ आए। सीएम का हेलीकॉप्टर दोपहर में आनंद विहार स्थित मैदान में उतरा। यहां भाजपा के तमाम नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों ने सीएम का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री आनंद विहार स्थित मैदान में पहुंचे। सीएम करीब एक घंटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद 135 करोड़ की लागत वाली 109 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।


एसपी अभिषेक वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल को रेड जोन घोषित किया है। कार्यक्रम स्थल से पांच किलोमीटर तक की परिधि में कोई भी ड्रोन या मानव रहित वायुयान प्रणाली को प्रतिबंधित किया गया है। कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले हर रास्ते पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आसपास के भवनों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। हेलीपेड से लेकर जनसभा स्थल तक एक एएसपी, आठ सीओ, 50 निरीक्षक, 150 उप निरीक्षक, हेड कांस्टेबल 200, कांस्टेबल 300, यातायात पुलिस 150, पांच पीएसी कंपनी के जवान मुस्तैद रहे। जहां-जहां मुख्यमंत्री पहुंचेंगे, उन स्थानों पर बम निरोधक दस्ते की टीम जांच करेगी।


स्कूलों में अवकाश किया घोषित

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए मंगलवार को जिले के समस्त बोर्ड के प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा की गई है। परिषदीय स्कूलों में माह के तृतीय मंगलवार को होने वाली संकुल बैठक अनिवार्य रूप से संपन्न हुई। डीआईओएस व बीएसए ने इस संबंध में पहले ही आदेश जारी किए थे।

Tags:    

Similar News