चिलुआताल नरसंहार: जब मासूम की मां-चाचा को हिरासत में लिया गया तो बोले- पिता ही हत्यारा है

Update: 2023-08-09 06:26 GMT

गोरखपुर जिले के चिलुआताल इलाके में मां के बगल में सो रही मासूम बच्ची के अपहरण और हत्या के मामले में परिवार के लोगों पर ही शक गहरा गया है। मंगलवार को पुलिस ने परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद मां मनीता और मामा ज्ञानेंद्र को हिरासत में ले लिया। हालांकि पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया. बुधवार को दोनों को दोबारा थाने बुलाया गया है।पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में मनीता ने अपने पति दूधनाथ पर शक जताया है. फिलहाल, पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने हत्या की धारा बढ़ा दी है। पुलिस ने जल्द ही पर्दाफाश करने का दावा किया है।जानकारी के मुताबिक चिलुआताल इलाके के परमेश्वरपुर गांव में शनिवार रात दो बजे तीन साल की बच्ची रोशनी अचानक लापता हो गई. पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी कि सोमवार सुबह घर से 400 मीटर दूर सात फीट ऊंची चहारदीवारी के अंदर रोशनी का शव मिला। शुरुआती जांच में मिले सबूतों से परिवार वालों का शक गहरा गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, मामा ने घर में विवाद की बात तो स्वीकारी है, लेकिन यह भी कहा है कि विवाद इतना ज्यादा नहीं था कि इतनी बड़ी घटना हो जाए. पुलिस ने रोशनी की मामी से भी पूछताछ की है। मौसी और मामा अभी भी यह नहीं बता पा रहे हैं कि शव के बारे में उन्हें किसने और कब जानकारी दी।पुलिस का करीबियों पर शक गहराने का एक कारण यह भी है. पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि रोशनी का शव सात फीट ऊंची चहारदीवारी के अंदर था, बदबू भी नहीं आ रही थी, तो परिजनों को इस जगह की सटीक जानकारी कैसे मिली. पुलिस का मानना है कि सूचना देने वाले का नाम स्पष्ट होने के साथ ही घटना भी सामने आ जायेगी.

मां ने कहा- दूधनाथ बच्ची को ले जाना चाहता था, उसी ने उसे मार डाला होगा

मां मनीता ने पुलिस को बताया कि बच्चे को लेकर पति दूधनाथ से विवाद चल रहा था. वह बच्चे को अपने पास रखना चाहता था, लेकिन वह उसे इसकी इजाजत नहीं दे रही थी। इस मामले को लेकर मनीता दूधनाथ पर हत्या का शक जाहिर कर रही है।

दफ़न रौशनी, सबकी आँखें भर आईं

पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पाँच वर्ष से कम उम्र होने के कारण उसे दफ़ना दिया गया। मासूम बच्ची का शव देखकर आसपास के लोगों की भी आंखें भर आईं. पड़ोसी संगीता ने कहा- रोशनी बहुत शरारती थी और सबके साथ खेलने जाती थी. आज उनके हर कार्य को याद किया जा रहा है.एसपी नॉर्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि दर्ज मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्या की धारा बढ़ा दी गई है। पुलिस परिवार वालों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। अब तक की जांच में सुराग परिवार के आसपास ही मिल रहे हैं। जल्द ही असली आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News