जापानी पर्यटकों से ठगी:आगरा पुलिस ने की मदद, दूतावास को सुरक्षित पहुंचाया; अधिकारियों ने सीपी से मुलाकात की, जताया आभार

जब जापानी पर्यटकों ने उन्हें ठगा तो आगरा पुलिस ने उनकी मदद की। उन्हें दूतावास तक सुरक्षित पहुंचा दिया। इस पर दूतावास के अधिकारियों ने सीपी से मुलाकात कर आभार व्यक्त किया।

Update: 2023-06-08 08:59 GMT

भारत घूमने आए जापानी पर्यटकों के साथ धोखा हुआ। टैक्सी ड्राइवर आगरा में छोड़कर चला गया। उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस ने की पर्यटकों की मदद पुलिस उन्हें सुरक्षित दूतावास तक ले गई। ठगी करने वालों को गिरफ्तार किया गया है। इस पर जापानी एंबेसी ने पुलिस की तारीफ की है। काउंसलर के मुखिया आगरा आए और पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह से मिले।

टूर एजेंसी जबरन टूर पैकेज

20 मार्च को, जापानी पर्यटकों सकामोटो कोटा और तेइसी सैको को एक टैक्सी चालक ने बख्शीश देने के लिए जबरन वसूली की। सदर थाने में पदस्थ एसआई रामनरेश ने पर्यटकों को दिल्ली दूतावास से सुरक्षित उतार दिया था. 28 मार्च को इनौए तात्सुकी को दिल्ली की एक टूर एजेंसी ने जबरन टूर पैकेज दिया था। आगरा लाया गया और चला गया। अपना पासपोर्ट अपने पास रखो। थाने में तैनात सिपाही वेदांत तेवतिया ने पर्यटक को सकुशल उतार दिया। मामले में पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी सोनू उर्फ लतीफ और अहमद अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

प्रधानाध्यापक ने पुलिस आयुक्त से की मुलाकात

बुधवार को जापानी दूतावास के काउंसलर प्रमुख इमाई हिरोयुकी ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात की। आरोपियों की गिरफ्तारी और सहायता के लिए पुलिस का धन्यवाद किया। पुलिस की तारीफ की। इस दौरान दूतावास की वरिष्ठ सलाहकार सोनिया शर्मा, एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद, थाना प्रभारी पर्यटन रीना चौधरी आदि मौजूद रहे.

Tags:    

Similar News