पोस्ट ऑफिस में नौकरी लगाने के नाम पर छह लाख की ठगी, रिटायर्ड डाककर्मी ने किया कारनामा |

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-01 12:09 GMT

मझोला पुलिस ने युवक से ठगी करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने बताया कि सभी आरोपी पैसे वापस मांगने पर उसे धमकी दे रहे हैं। 

पोस्ट आफिस में नौकरी लगाने के नाम पर रिटायर्ड डाक कर्मी और उसके परिवार ने एक युवक से छह लाख रुपये लिए। पैसा मांगने पर डाक कर्मी के परिवार ने उसे धमकी दी। इस मामले में एसएसपी के निर्देश पर मझोला पुलिस ने रिटायर्ड डाक कर्मी सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

पुतलीघर लाइनपार निवासी तेजस्वनी उर्फ तनिष्क ठाकुर ने एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि कटघर के इलाके के रुस्तमपुर बड़मार उर्फ ऊंचा गांव निवासी रिटायर्ड डाक कर्मी नरेंद्र उर्फ प्रमोद के घर उसका आना जाना था। नरेंद्र ने मुख्य डाकघर में नौकरी लगाने के लिए दस लाख रुपये की मांग की।

झांसे में आए तेजस्वनी ने रिटायर्ड डाक कर्मी को छह लाख रुपये दे दिए। महीनों बाद भी जब उसकी नौकरी पोस्ट ऑफिस में नहीं लग पाई तो उसने रकम मांगनी शुरू कर दी। वह नरेंद्र के घर गया तो उसकी बेटी प्रियंका, बेटे सोनू, मोनू, भतीजे कृष्णा हिटलर ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

उसे सिर्फ 24 हजार रुपये ही वापस किए गए हैं। एसएसपी के निर्देश पर मझोला पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया।

चरस के साथ महिला गिरफ्तार

एसएचटी प्रभारी शीशपाल सिंह अन्य कर्मियों के साथ दलपतपुर क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान साप्ताहिक बाजार दलपतपुर से वीरपुर थान को जाने वाले रास्ते पर खड़ी महिला पुलिस को देखकर सकपका गई। शक होने पर पुलिस ने उसे रूकने के लिए आवाज दी। महिला भागने लगी।

इस बीच पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। महिला कांस्टेबल ने तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 220 ग्राम चरस बरामद किया। इंस्पेक्टर केके वर्मा ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम सबीना पत्नी मंजूर निवासी दलपतपुर बताया है। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।

Tags:    

Similar News