एजुकेशनल ट्रस्ट की जमीन दिलाने के नाम पर ठगी, करीब 60 लाख रुपए ठगे

Update: 2024-10-19 12:37 GMT

- ट्रस्ट का ऑफिस खोलने के लिए चाहिए थी भूमि

- पुलिस कमिश्नर के आदेश पर हुआ मुकदमा दर्ज

मोहसिन खान

गाजियाबाद। एजुकेशनल ट्रस्ट की जमीन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर 59.65 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। शालीमार गार्डन क्षेत्र में जमीन दिलाने के नाम पर ठगी की गई है। पीड़ित ने तीन लोगों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के दौसा बंजारपुर निवासी शिव कुमार शर्मा का कहना है कि वह प्रियदर्शिनी एजुकेशनल ट्रस्ट में कार्यरत है। उनका कहना है कि वर्ष 2014 में उन्हें ट्रस्ट का ऑफिस खोलने के लिए जगह की आवश्यता थी। वह डीएलएफ में एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर पहुंचे तो वहां जय प्रकाश और मन्नू कसाना निवासी डीएलएफ भोपुरा और दीपक कुमार निवासी दिलशाद कॉलोनी दिल्ली में मिले। उक्त तीनों ने खुद को प्रॉपर्टी डीलर बताया। इसके बाद उन्होंने तीन मंजिल फ्लैट दिखाए। तीनों फ्लैट पसंद आने पर उन्होंने उक्त लोगों को विभिन्न माध्यमों से 39.15 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद उन्होंने आठ लाख रुपये और ले लिए।

शिव कुमार शर्मा के अनुसार इतना ही नहीं तीनों ने उन्हें अपनी बातों में फंसाकर फ्लैट बनाकर बेचने का झांसा भी दिया। जिसके चलते उन्होंने 12.50 लाख रुपये और दे दिए। आरोप है कि अब तक न तो उक्त लोगों ने फ्लैट की रजिस्ट्री कराई है और न ही उनके रुपये वापस किए हैं। रुपये वापस मांगने पर उक्त लोग जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर शालीमार गार्डन पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शालीमार गार्डन पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News