AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

Update: 2023-07-28 09:30 GMT

टीवी डिबेट में बहस तो आम बात है जो हर रात होते ही रहती है , पर कई बार बात इतने आगे तक बढ़ जाती की टीवी पर अपशब्द तक के प्रयोग हो जाते है , और बात कोर्ट तक पहुंच जाती है। ऐसा ही हुआ आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ और भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला के बिच जिसके बाद प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज हो गया है।    दरशल लाइव डिबेट में प्रियंका ने भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को मुजाहिद्दीन  कह डाला इसी बयान पर  केस दर्ज हुआ है |

आरोप है कि बहस के दौरान प्रियंका कक्कड़ ने शहजाद पूनावाला और उनकी आस्था का अपमान किया है. इतना ही नहीं उन्होंने सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां भी कीं. शहजाद ने कहा कि जब वह बहस के दौरान सवालों का जवाब नहीं दे सकी  तो उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता को  मुजाहिदीन तक कह डाला, जो अब आतंकवाद के लिए जाना जाने वाला शब्द है।

शहजाद ने कहा कि क्योंकि मैं मुसलमान हूं इसलिए उन्होंने मेरे लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया. पहले भी उन्होंने कई बार मेरी आस्था, इस्लाम और आम मुसलमानों के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां की हैं। इस तरह की टिप्पणियां आम आदमी पार्टी की मुसलमानों के प्रति जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को ही दर्शाती हैं। उन्होंने इस डिबेट का यूट्यूब लिंक भी शेयर किया जिससे लोगो को ये न लगे की राजनीती के लिए वो झूठा आरोप लगा रहे।

प्रियंका के खिलाफ fIR दर्ज , केजरीवाल से भी मांग रहे जवाब। 

पुलिस ने प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 20 थाने में आईपीसी की धारा 153a, 153b, 505 और 295A के तहत एफआईआर दर्ज की है. शहजाद पूनावाला ने शिकायत में बताया है कि 25 जुलाई को उन्होंने एक टीवी चैनल पर प्रियंका कक्कड़ के साथ डिबेट में हिस्सा लिया था. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि प्रियंका ने उनके और उनके धर्म के बारे में आपत्तिजनक बातें कही हैं.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मप्रकाश शुक्ल का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. इसी के साथ पुनेवाला ने गुजारिश किया है कि आम आदमी पार्टी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए ।

वही इसके जवाब में प्रियंका कक्कड़ ने भी ट्वीट किया और इस शिकायत को तानासाही बताया। और कहा क्या शहजाद का मतलब आतंकवादी होता है? क्या शहजाद मुजाहिदीन का मतलब आतंकवादी होता है ? और इसी के साथ उन्होंने सवाल भी किया कि क्या किसी को भी एक मुख्यमंत्री को नेशनल मीडिया में जिहादी कहने की अनुमति है ?

Tags:    

Similar News