कारोबारी को मिली धमकी! फैक्ट्री में काम करना चाहते हैं तो गुंडा टैक्स के रूप में देने होंगे 50 लाख रुपए, जाने पूरा मामला

Update: 2024-04-15 10:24 GMT

गाजियाबाद। गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद थाना क्षेत्र निवासी नितिन शर्मा ने कुछ समय पहले एक फैक्ट्री खरीदी थी। फैक्ट्री खरीदने के बाद जब वे फैक्ट्री में काम शुरू करने के लिए वहां पहुंचे तो कुछ लोगों फैक्ट्री में आ धमके और उन्हें धमकी देते हुए 50 लाख रुपये गुंडा टैक्स की मांग करने लगे और उनकी फैक्ट्री पर चेतावनी लिख कर चले गए। इसके बाद नितिन शर्मा डर गए और उन्होंने 2 लाख रुपये दे दिए लेकिन गुंडे उनसे 50 लाख रुपये की मांग कर परेशान कर रहे हैं। पुलिस ने नितिन शर्मा की तहरीर पर छह लोगों के विरुद्ध रंगदारी मांगने की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

साहिबाबाद थाने में तहरीर देते हुए नितिन शर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले यूपीएसआईडीसी लोनी रोड इंडस्ट्रियल एरिया मोहन नगर में 280 वर्ग मीटर की एक फैक्ट्री खरीदी थी। इस फैक्ट्री को उन्होंने 1.62 करोड़ रुपए में खरीदी था। फैक्ट्री में अपना कारोबार शुरू करने के लिए वे जब फैक्ट्री में पहुंचे तो वहां 6 लोग आए और कहने लगे कि अगर इस फैक्ट्री में काम करना चाहते हो तो उन्हें गुंडा टैक्स के रूप में 50 लाख रुपए देने होंगे। जब नितिन शर्मा ने इसका विरोध किया तो उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि तुम यहां काम नहीं कर पाओगे।

इसके बाद नितिन शर्मा घर वापस चले गए और उन्होंने फैक्ट्री को बेचने का निर्णय ले लिया। इस घटना का जिक्र नितिन ने अपने व्यापारी मित्र किरण पाल से किया। किरण पाल ने उन्हें भरोसा देते हुए कहा कि वह उनके साथ फैक्ट्री चलेंगे। जब नितिन शर्मा और किरण पाल दोनों फैक्टरी पहुंचे तो वहां पहले से ही 6 लोग मौजूद थे जो फैक्ट्री के गेट पर कुछ लिख रहे थे। इन सभी को किरणपाल ने पहचान लिया। इनमें से एक फैक्ट्री के गेट पर कुछ लिख रहा था। नजदीक जाने पर नितिन शर्मा ने देखा कि वह गेट पर चेतावनी लिख रहा हैं जिसमें लिखा था कि इस फैक्ट्री को खरीदने वाले व्यक्ति को उन्हें 50 लाख रुपए देने होंगे। जब नितिन शर्मा ने उनका विरोध किया तो उनमें से एक ने नितिन के सीने पर पिस्टल तान दी और अन्य ने उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी।

नितिन शर्मा के साथ आए उसके व्यापारी मित्र किरण पाल ने सभी 6 बदमाशों को पहचान लिया और उन्होंने बताया कि यह संजय चौहान है। साथ ही उसके साथ अखंड प्रताप सिंह लोनी, विनय कुमार साहिबाबाद, चंदन साहिबाबाद, अंकुर राजेंद्र नगर है। इस दौरान सभी ने मिलकर नितिन शर्मा को पीटना शुरू कर दिया इसके बाद संजय चौहान ने अपनी पिस्तौल निकाल कर नितिन शर्मा के सीने पर रख दी और धमकी देते हुए 50 लाख रुपए की मांग की। जिसके बाद डरे सहमे नितिन ने दो लाख उन्हें दे दिए और गेट पर लिखी चेतावनी को हटा दिया। कुछ समय बाद वे दोबारा आए और उन्होंने उस चेतावनी को लाल पेंट से लिख दिया। इसकी शिकायत जब नितिन ने साहिबाबाद थाने में दी तो साहिबाबाद थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। थक हार कर नितिन गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट पहुंचे। जहां उन्हें मुकदमा दायर करने का आश्वासन दिया गया और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के बाद थाना साहिबाबाद में नितिन शर्मा की तहरीर पर छह लोगों के विरुद्ध रंगदारी मांगने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News