सीवर लाइन डालने के लिए बिल्डर ने खोदी सड़क, पार्षद ने किया विरोध

By :  Neeraj Jha
Update: 2024-06-23 08:32 GMT

गाजियाबाद। इंदिरापुरम वार्ड 99 वैभव खंड में एक्सप्रेस गार्डन सोसाइटी के आगे से सड़क खोदी गई है, ताकि साया की सीवरेज लाइन इससे मिलाई जा सके। ये आरोप पूर्व पार्षद अभिनव जैन के है पूर्व में भी साया ने प्राइवेट खुदवा कर अपनी सीवर लाइन डाली थी जो सालों तक रिपेयर नहीं हुई।

अब पुनः यह कार्य चल रहा है जिसकी अब पुनः पेमेंट भी साया कर रहा है। बताया यह जा रहा है कि जीडीए का काम है। वार्ड की जनता कई दिनों से इस खुदाई को लेकर परेशान है और आशंका जता रही है कि यह सड़क भी इसी तरह से खुदी पड़ी रहेगी। कब तक प्राइवेट बिल्डर अपनी मनमानी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह खुदाई विंडसर मार्केट तक कराई जा रही है, वह विंडसर मार्केट के आगे सीवर लाइन से उसको जोड़ा जा रहा है। विंडसर की सीवर लाइन नालियां पहले से चौक रहती है।

अभिनव जैन के कहा कि सारे दिन यह तोड़फोड़ चलती है जिससे बुरी तरह से धूल मिट्टी फैल चुकी है। पूर्व पार्षद अभिनव जैन ने कहा कि 2018 में सर्वे एजेंसी द्वारा सिविल लाइन का सर्वे कराया गया था और यह बात सामने आई थी कि किसी पर लाइन पर पूर्व में तय सीमाओं से अत्यधिक बोझ बढ़ गया है, क्योंकि जो बिल्डिंग के पहले 12 मंजिल की थी वह 20-25 मंजिल की बन चुकी है और सीवर लाइन पहले के अनुमान के हिसाब से ही डाली गई थी इसको ठीक करने का एस्टीमेट 300 करोड रुपए का सर्वे एजेंसी ने निकाला था और अब बिना किसी डिजाइन के बिना किसी इंजीनियरिंग कंसलटेंसी के इतनी भारी तोड़फोड़ विकास प्राधिकरण की आड़ में किया जा रहा है। इस सम्बंध में जीडीए के अधिकारियों से इस मोबाइल पर शिकायत भी की है। सीवर पर इस तरह का लोड डालना उचित नहीं है यह सिर्फ एक बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News