मिशन २०२४ मैं जित के लिए बीजेपी का मस्टर स्ट्रोक : सपा और बसपा छोड़ इन नेताओ ने थामा बीजेपी का हाथ

Update: 2023-07-24 11:30 GMT

भाजपा ने 2024 की जीत के लिए यूपी में मिशन डिमॉलिशन शुरू कर दिया है। डिमॉलिशन मतलब तोड़फोड़। ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान के बाद अब 4 बड़े नेता भाजपा ज्वॉइन करने जा रहे हैं। जो आज विपक्षी दलों में भाजपा की सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक के तौर पर दिखेगा। लखनऊ के पार्टी कार्यालय में दोपहर 12 बजे विपक्षी दलों के 15 से ज्यादा बड़े नेता भाजपा का दामन थामेंगे। इनमें सपा और उसके गठबंधन साथी रालोद के नेता हैं। सूत्रों के मुताबिक, इन 4 नेताओं में साहब सिंह सैनी, सुषमा पटेल, राजपाल सैनी और जगदीश सोनकर का नाम है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। प्रत्येक सीट पर जीत के लिए पार्टी विपक्षी दलों के नेताओं को भी तोड़ने की रणनीति बनाई है ताकि संबंधित सीट पर विपक्षी दल को जातीय समीकरण के लिहाज से कमजोर किया जा सके। पश्चिम यूपी में सपा के नेता और पूर्व मंत्री साहब सिंह सैनी और राजपाल सैनी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दोनों के भाजपा में शामिल होने से पश्चिमी यूपी के सैनी समाज में मजबूती मिलेगी

नड्डा से मिले भूपेंद्र चौधरी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों के बीच भाजपा के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के साथ विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल करने, जिलाध्यक्षों की नियुक्ति और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातचीत हुई। चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को महाजनसंपर्क अभियान में यूपी में आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी देने के साथ ही निगम, आयोग और बोर्ड में राजनीतिक नियुक्तियों से संबंधित विषयों पर भी बात की। सूत्रों के मुताबिक नड्डा आगामी दिनों में लखनऊ सहित यूपी के अन्य जिलों में लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर दौरा करेंगे।

केशव से मिले राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से उनके आवास पर मुलाकात की। केशव प्रसाद ने ओमप्रकाश राजभर को एनडीए में शामिल होने पर बधाई दी। दोनों के बीच आगामी राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई।

Similar News