कांवड़ियों क लिए बड़ी खबर! अब पूरी रात हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए मिलेंगी रोडवेज बसें

Update: 2024-07-26 06:46 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। कौशांबी और गाजियाबाद पुराना बस अड्डे से अब पूरी रात हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए रोडवेज बसें मिलेंगी। इसके अलावा कांवड़ यात्रा को लेकर रोडवेज बसों को मोदीनगर और लोनी से सीधे हरिद्वार के लिए चलाया जाएगा। लंबी दूरी की बसों को अब हरिद्वार रूट पर लगाया गया है जिससे कि कांवड़ यात्रा के लिए जाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

परिवहन निगम के अधिकारियों का पूरा फोकस कांवड़ यात्रा पर है। हरिद्वार के लिए अधिक से अधिक बसें चलाई जा रही हैं। इसके अलावा गाजियाबाद से गोरखपुर, ऋषिकेश, आजमगढ़, लखनऊ, टकनपुर आदि लंबी दूरी पर चलने वाली रोडवेज बसों को मार्गों से कम करके उन्हें हरिद्वार मार्ग पर लगया गया है। रात्रि में रोडवेज बस अड्डे से हरिद्वार के लिए सीधी बसें चल रही हैं। गाजियाबाद डिपो की अधिकांश बसों को हरिद्वार मार्ग पर चलाया गया है।

गाजियाबाद डिपो सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सीमा शिवहरे ने बताया कि 20 जुलाई से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए कांवड़ियों की सुविधा के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है। अभी तक 90 बसें हरिद्वार भेजी जा चुकी हैं। कौशांबी रोडवेज बस अड्डे से 15-20 हजार यात्रियों की आवाजाही प्रतिदिन होती है। इनमें लखनऊ, फर्रुखाबाद, बरेली, बदायूं, कानपुर, गोरखपुर, टनकपुर, बनबसा, प्रयागराज, वाराणसी और अयोध्या के लिए बसें चलाई जाती हैं। इसके अलावा रात्रि में देहात क्षेत्र से भी रोडवेज बसें चलाई जाएगी।

Tags:    

Similar News