आगरा-जयपुर हाईवे पर जरा संभलकर चलिए... आगे है मौत का कट; अब तक गईं 50 जानें

By :  SaumyaV
Update: 2024-02-17 08:47 GMT

आगरा-जयपुर हाईवे पर महुअर चौराहे से गुजरने के दौरान जरा संभलकर ही चलें। ये कट ऐसा है जहां सर्वाधिक हादसे होते हैं। अब तक करीब 50 लोग इस कट पर अपनी जान गवां चुके हैं।

यदि आप आगरा-जयपुर हाईवे पर सफर कर रहे हैं तो जरा संभलकर चलिए। किरावली क्षेत्र के महुअर चौराहे पर मौत का कट बना है। यहां आए दिन सड़क हादसे होते हैं। ग्रामीणों के मुताबिक हादसों में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस कट से दिल्ली की ओर से आने वाले ट्रक और भारी वाहन न्यू दक्षिणी बाईपास से उतरकर जयपुर की ओर जाते हैं। वहीं जयपुर की ओर से आने वाले ट्रक एवं भारी वाहन ग्वालियर की तरफ जाने के लिए न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढ़ते हैं। कट की चौड़ाई कम होने से जब कोई वाहन न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढ़ता है तो आगरा की ओर से आने वाला ट्रैफिक रुक जाता है। हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग जाती है।

कई बार आगरा की तरफ से आने वाला वाहन असंतुलित होकर न्यू दक्षिणी बाईपास पर चढ़ने वाले वाहन से टकरा जाता है। महुअर निवासी राजू पंडित ने बताया कि महुअर चौराहे से चार किलोमीटर आगे तहसील किरावली का कार्यालय है। इसी रास्ते से होकर उपजिलाधिकारी, एसीपी, कई अधिकारी-कर्मचारी दफ्तर जाते हैं।

फतेहपुर सीकरी स्मारक देखने जाने वाले वीआईपी का काफिला भी यहीं से गुजरता है। डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार का कहना है कि मामला संज्ञान में है। महुअर कट पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Tags:    

Similar News