Bareilly: मौलाना तौकीर रजा पहुंचे इस्लामिया मैदान के पास आला हजरत मस्जिद में , समर्थकों की भारी भीड़

Update: 2024-02-09 09:35 GMT

बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी देकर विरोध जताने का एलान किया है। इसको लेकर शुक्रवार सुबह से शहरभर में कड़ी चौकसी है। मौलाना के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

दोपहर करीब डेढ़ बजे मौलाना तौकीर रजा घर से निकले। वह कड़ी सुरक्षा के बीच इस्लामिया मैदान के पास स्थित आला हजरत मस्जिद में पहुंचे। इसकी जानकारी होते ही उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं इस्लामिया मैदान में उनके प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा है। बताया जा रहा है कि संगठन प्रभारी नदीम कुरैशी को नमाज के बाद मौलानगर मस्जिद से निकलते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने इस्लामिया मैदान को किया सील

इस्लामिया मैदान को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। यहां 1400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। छह एएसपी और 12 सीओ के हाथों सुरक्षा की कमान है। आपात स्थिति से निपटने के लिए चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की भी तैनाती की गई है।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है। संवैधानिक तरीके से बात रखने का सबको अधिकार है, मगर सड़क पर उतरकर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी।

जिले में सेक्टर जोनल सिस्टम लागू

हल्द्वानी में हुए बवाल और शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर डीएम रविंद्र कुमार ने पूरे जनपद में सेक्टर जोनल सिस्टम लागू कर दिया है। जगह जगह पुलिस- मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। चौक-चौराहों भी पर नाकेबंदी की गई है। पुलिस फोर्स ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। डीएम ने बताया कि पूरे जिले में शांति व्यवस्था बिल्कुल सामान्य है ।

जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि किसी गलत सूचना पर अनावश्यक रूप से परेशान न हों। कानून व्यवस्था संबंधी ऐसी कोई सूचना मिलती है तो तत्काल नजदीकी थाना-तहसील या जिला प्रशासन को सूचित करें। अनावश्यक चौक-चौराहों पर भीड़ नहीं लगाएं। नमाज के बाद अपने अपने घर लौट जाएं। 

स्कूलों की छुट्टी के मैसेज से घबराए अभिभावक

मौखिक निर्देश पर स्कूलों में छुट्टी कर दी गई तो शहर में माहौल गरमा गया। अचानक बच्चों को घर ले जाने का मैसेज आया तो अभिभावक भी चौंक गए। तमाम लोग पुलिस और मीडिया के लोगों को कॉल करके सच जानने लगे। बाजार बंद होने को लेकर भी चर्चा रही। हालांकि बाद में लोगों को हकीकत पता लगी।

Tags:    

Similar News