बाराबंकी: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, विपक्षी गठबंधन भारत सत्तालोलुपों का समूह है, कुर्सी के लिए लड़ रहा है.

Update: 2023-09-25 10:28 GMT

प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक बाराबंकी जिले के चिनहट देवा रोड स्थित नारायण सेवा संस्थान में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे. मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाएं हर व्यक्ति तक पहुंची हैं. भाजपा पर जनता का भरोसा लगातार बढ़ रहा है और वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा का कोई विकल्प नहीं है। विपक्ष सिर्फ सत्ता और सत्ता के लिए लड़ रहा है. राज्य की जनता सत्ता के भूखे लोगों के एक समूह को कभी माफ नहीं करेगी क्योंकि जब वे सत्ता में थे, तो राज्य में अराजकता और भ्रष्टाचार चरम पर था। इस संगठन में सभी भ्रष्ट दल और नेता शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए काम कर रहे हैं. आज G20 के समापन के बाद विश्व में भारत का गौरव शिखर की ओर जा रहा है।

महिला आरक्षण पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज दुनिया को दिखा दिया कि भारत अपनी आधी आबादी को बराबर हिस्सेदारी देता है. यह पहली बार है कि देश की सबसे बड़ी पंचायत में महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने के लिए कोई विधेयक पारित किया गया। डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसे लेकर कोई दहशत की स्थिति नहीं है. हम लगातार सतर्कता के साथ काम कर रहे हैं.' अस्पतालों में दवाएँ, प्लेटलेट्स एवं बेड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

मच्छर जनित बीमारियाँ न पनपें, इसके लिए पंचायती राज और शिक्षा समेत 13 विभागों के समन्वय से संचारी रोग अभियान चलाया जा रहा है। आम जनता से अनुरोध है कि क्षेत्र में जलभराव न होने दें। जहां भी आपको ऐसी स्थिति दिखे तो इसकी सूचना संबंधित विभाग को दें। जिला अस्पताल और इमरजेंसी में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर कोई विशेष शिकायत मिलेगी तो उस पर कार्रवाई की जायेगी. व्यवस्थाओं में काफी सुधार हुआ है और लोगों को बेहतर इलाज मिल रहा है। अनियमितताओं की समीक्षा कर आज ही कार्रवाई करेंगे.|

Tags:    

Similar News