बाराबंकी: 12 घंटे तक लगातार बारिश ने मचाई तबाही, घरों-दुकानों में भरा पानी, घरों में कैद हुए लोग, तस्वीरें

Update: 2023-09-11 13:05 GMT

बाराबंकी जिले में पिछले 12 घंटों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने जिले भर में तबाही मचा दी है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। हजारों मकानों और दुकानों में पानी भर गया है. जमुरिया नाला उफान पर होने के कारण पानी सड़कों पर बह रहा है. कई कार्यालयों, अस्पतालों और पुलिस स्टेशनों में भी पानी भर गया है।

बारिश के कारण बीती रात से ही पूरे जिले की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बाधित हो गयी है. मौसम विभाग लगातार बारिश की भविष्यवाणी कर रहा है. जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह के अलावा सभी एसडीएम और पूरी प्रशासनिक मशीनरी राहत कार्य में लगी हुई है.

रविवार की रात करीब 12 बजे से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से शहर के सभी मोहल्लों में पानी भर गया है. बड़ी संख्या में चारपहिया वाहन पानी में डूब गये हैं. जमुरिया नाले के उफान पर होने के कारण सभी सड़कें और आसपास के मोहल्ले पानी से घिर गये हैं. हजारों लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. कई मुहल्लों में पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया है.

अनुमान है कि दुकानों और घरों में पानी भर जाने से भारी नुकसान होगा. ऐसी ही स्थिति नगर पालिका नवाबगंज समेत सभी निकायों में नजर आ रही है।

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के गोड़ियनपुरवा गांव में बिजली की चपेट में आकर शिव कुमार दुलारे (16) गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे लेकर सीएचसी सूरतगंज पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक अपने दोस्त राहुल के साथ शौच करने के लिए घर से निकला था. सुबेहा के संडवा गांव में सुबह पौने चार बजे बिपति के घर के पास नीम के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से बिजली बोर्ड के परखच्चे उड़ गये। धान के साथ-साथ दलहन, तिलहन और सब्जियों को भारी क्षति हुई है.

डीएम और एसपी शहर का भ्रमण कर हालात का जायजा ले रहे हैं और एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है. एडीएम ने जमुरिया नाले से पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए रेठ नदी का मुंह खोल दिया है और सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने के निर्देश भी दिए हैं. राहत एवं बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं. .शहर की सड़कों पर पानी भर गया है. मौसम विभाग ने और बारिश की भविष्यवाणी की है. कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जलजमाव का एक दृश्य. ऐसे नजारे जिले में हर जगह देखे जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News