Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर के बयान पर नहीं थम रही तकरार, फिर भिड़े महंत राजू दास और स्वामी प्रसाद मौर्य

Update: 2023-05-22 09:58 GMT

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री  का बिहार दौरा बीते दिनों सुर्खियों में रहा. बाबा बागेश्वर ने हिंदू राष्ट्र को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद से कई सियासी दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही है. अब धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर हनुमानगढ़ी  के महंत राजू दास और समाजवादी पार्टी  नेता स्वामी प्रसाद मौर्य  आपस में भिड़ गए हैं.

सपा नेता ने कहा, "हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले लोग, राष्ट्र के दुश्मन व संविधान विरोधी हैं क्योंकि हिंदू राष्ट्र की मांग से जहाँ एक ऒर देश के बंटवारे का फिर से बीज बो रहें हैं, वहीं दूसरी ऒर संविधान विरोधी बात कर संविधान का अपमान भी कर रहें हैं. ऐसे लोगों से देश की जनता को सावधान रहना है."

महंत का जवाब

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर महंत राजू दास ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, "स्वामी भारत हिंदू राष्ट्र था हिंदू राष्ट्र है हिंदू राष्ट्र रहेगा. धर्म के आधार पर देश को क्यों बांटा गया?"

महंत ने आगे कहा, "जिस प्रकार सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन धर्म को टारगेट कर रहे हैं. उसमें आरक्षण और राम राज्य से क्या लेना देना है. राम राज्य को धोखा कहने वालों से मेरा सवाल है कि आप बार-बार राम राज्य के धोखे की बात करते हो. जिस प्रकार आप सनातन को टारगेट करते हो ये अच्छी बात नहीं है."

उन्होंने आगे कहा, "राम राज्य में भगवान राम ने सबको गले लगाया. सबने राम राज्य को स्वीकार किया था. आपने एकलव्य की बात की, एकलव्य मगध राज्य के सेनापति के बेटे थे. आपको मालूम है कि युद्ध नीति के तहत कैसा किसके साथ बर्ताव होना चाहिए. दूसरी बात है कि भगवान राम ने रावण का भी वध किया था." अब आने वाले दिनों में इन दोनों के बीच तकरार और बढ़ने की संभावना है

Tags:    

Similar News